छात्र के भविष्य से खेल गया शिक्षा बोर्ड, पढ़ें हैरान कर देने वाला कारनामा

Edited By Punjab Kesari, Updated: 06 Jul, 2017 12:44 AM

education board play with future of the student  read the shocking event

यूं तो हिमाचल सरकार प्रदेश में बेहतर शिक्षा देने के नित नए वायदे जनता से करती है परंतु विद्यार्थी की कड़ी मेहनत से दी गई.....

ज्वाली: यूं तो हिमाचल सरकार प्रदेश में बेहतर शिक्षा देने के नित नए वायदे जनता से करती है परंतु विद्यार्थी की कड़ी मेहनत से दी गई परीक्षा के बाद उसको शिक्षा बोर्ड द्वारा दी गई परिणाम अंकतालिका पर अंकित कुल नंबरों का जोड़ ही गलत दर्शा दिया जाए तो फिर उस शिक्षा का भगवान ही मालिक है। ऐसा ही एक वाकया अलौकिक डढवाल निवासी सुखार के साथ हुआ। अलौकिक ने बताया कि उसने विज्ञान विषय में हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड के अंतर्गत जमा 2 की परीक्षा रोल नंबर 1742341154 के अंतर्गत मार्च में परीक्षा केंद्र राजा-का-तालाब स्कूल में दी थी परंतु जब उसकी परीक्षा का रिजल्ट आया तो उसके परिणाम में रसायन विषय में कंपार्टमैंट दिखा दी, जिस वजह से उसने पुन: मूल्यांकन के लिए आवेदन किया और जब पुन: मूल्यांकन का रिजल्ट आया तो उसमें पास भी हो गया।

अंकतालिका में गलत दर्शा दिया कुल अंकों का जोड़
अलौकिक ने बताया कि एक तो जब पुन: मूल्यांकन का रिजल्ट आया तो इससे पहले ही नौसेना व वायुसेना के आवेदन की तारीख निकल जाने से उसमें आवेदन करने से उसे वंचित रहना पड़ा और दूसरा अब पुन: मूल्यांकन के बाद उसकी अंकतालिका घर पहुंची है तो उसमें कुल अंकों का जोड़ गलत 276 दर्शा दिया गया है जबकि अंकों के हिसाब से इनका कुल जोड़ 330 बनता है। उसने बताया कि इतना ही नहीं बल्कि बोर्ड की वैबसाइट पर भी उसके रिजल्ट में अंकों का कुल जोड़ गलत दर्शाया गया है। 

शिक्षा बोर्ड की लापरवाही के चलते नहीं कर पा रहा आवेदन
उसने बताया कि अब वह पंजाब में वी.ए.एम.एस. व पी.जी.आई. में पैरा मैडीकल के लिए आवेदन करना चाहता है परंतु शिक्षा बोर्ड की लापरवाही के चलते कर नहीं पा रहा है। जिस वजह से वह पिछले 2 महीने से तनाव में रह रहा है। इस बारे शिक्षा बोर्ड के सचिव शुभकरण से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला ध्यान में आया है, प्रार्थी द्वारा आवेदन करने के पश्चात ही शुद्धिकरण की प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!