बच्चे की गिरने से हुई मौत या योजनाबद्ध हत्या, अब यह रिपोर्ट खोलेगी राज

  • बच्चे की गिरने से हुई मौत या योजनाबद्ध हत्या, अब यह रिपोर्ट खोलेगी राज
You Are HereHimachal Pradesh
Thursday, December 7, 2017-1:25 AM

कुल्लू: फोरैंसिक एक्सपर्ट द्वारा सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद कुल्लू थाना के अंतर्गत लापता हुए बच्चे टविंद्र (14) के शव को बुधवार को परिजनों को सौंप दिया गया है। फोरैंसिक रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति पूर्ण रूप से स्पष्ट हो पाएगी। बता दें कि बच्चे का शव खेतों के समीप जंगल में संदिग्ध हालात में मिला था। उधर, बच्चे के परिजनों ने इसे हत्या करार दिया है। परिजनों के अनुसार उनके बच्चे ही हत्या हुई है। परिजनों ने आंशका व्यक्त की है कि उनके बच्चे की हत्या के पीछे का कारण रंजिश हो सकता है और शायद इसी कारण टविंद्र की योजना बना कर हत्या की गई हो।

लोगों से भी की पूछताछ 
ए.एस.पी. निश्चिंत सिंह नेगी ने बतााया कि बच्चे के परिजनों ने जिन लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया तथा उनसे पूछताछ भी की गई है। उनके मोबाइल फोन में मौजूद कॉल रिकार्डस और लोकेशन की डिटेल भी निकलवाई जा रही है। फोरैंसिक विशेषज्ञों की रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का खुलासा किया जाएगा और इस मामले में तह तक जाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने बताया कि बच्चा उस स्थान पर कैसे पहुंचा और वहां पर क्या हुआ इन सब विषय को ध्यान में रख कर पुलिस जांच कर रही है। इसके अलावा मुंडन संस्कार में शामिल हुए अन्य लोगों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है।

इस कारण हो रहा संदेह
कुछ ही समय पूर्व बच्चे के स्कूल में एक सहपाठी से हुए झगड़े ने इस मामले को और भी संदेह के घेरे में ला कर खड़ा कर दिया है क्योंकि झगड़े के बाद बच्चे को जहां स्कूल में धमकाया गया था, वहीं बस में सफर करते समय भी बच्चे को खरी-खोटी सुनाई थी। हालांकि शुरूआती जांच में बच्चे की मौत का कारण गिरना ही बताया जा रहा है लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि बच्चा आखिर मुंडन समारोह से घर की तरफ  न आ कर दूसरी ओर किन कारणों से चला गया। क्या उसे कोई साथ ले गया, क्या उसे नशा करवाया गया या फिर उसे बाद में जंगल में फैंक दिया गया। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!