BJP के 7 बागियों पर गिरी गाज, 6 साल के लिए निष्कासित

Edited By Punjab Kesari, Updated: 31 Oct, 2017 03:57 PM

bjp has in 7 rebel workers to party showed out way

बीजेपी ने बागी तेवर दिखाने वाले 7 वरिष्ट कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। पार्टी ने भरमौर से बगावत करने वाले ललित ठाकुर, चम्बा से बी.के. चौहान, चम्बा से ही डी.के. सोनी, फतेहपुर से बलदेव ठाकुर, पालमपुर से प्रवीण शर्मा, जसवां...

शिमला: बीजेपी ने बागी तेवर दिखाने वाले 7 वरिष्ट कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। पार्टी ने भरमौर से बगावत करने वाले ललित ठाकुर, चम्बा से बी.के. चौहान, चम्बा से ही डी.के. सोनी, फतेहपुर से बलदेव ठाकुर, पालमपुर से प्रवीण शर्मा, जसवां परागपुर से हंसराज धीमान और रेणुका से हृदय राम पर कार्रवाई की है। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सत्तपाल सत्ती ने अनुशासनहीनता करने वाले इन पूर्व कार्यकर्ताओं को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया है। बताया जाता है कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता शांता कुमार के परम शिष्य प्रवीण शर्मा को आखिर पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा ही दिया। प्रवीण पालमपुर में पार्टी के लिए बडी फांस बनते जा रहे हैं, अंततः पार्टी ने मानमनोबल की सारी कोशिशे बिफल होने के बाद उन्हें 6 साल के लिए बाहर करना ही ठीक समझा है। वह पालमपुर से टिकट कटने के बाद पार्टी प्रत्याशी इंदु गोस्वामी के खिलाफ चुनावी मैदान में आजाद तौर पर उतर आए हैं। प्रवीण सांसद शांता कुमार के बेहद करीबी लोगों में शामिल हैं। प्रवीण के साथ-साथ पार्टी ने छह अन्य को भी छह साल के लिए बाहर कर दिया है।


निष्कासित कार्यकर्ता लंबे समय से बीजेपी के साथ जुड़े रहे हैं
वहीं पार्टी के खिलाफ बगावत करने वाले निष्कासित कार्यकर्ता लंबे समय से बीजेपी के साथ जुड़े रहे हैं। इन्होंने अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों से भाजपा के टिकट की मांग की थी लेकिन पार्टी हाईकमान ने भरमौर से जिया लाल, चम्बा से पवन नैय्यर, फतेहपुर से किरपाल परमार, पालमपुर से इंदू गोस्वामी, जसवां-परागपुर से विक्रम सिंह और रेणुका से बलवीर चौहान को पार्टी का प्रत्याशी बनाया है। इससे नाशुख होकर बागी चुनाव लड़ रहे हैं। हालांकि भाजपा ने नामांकन वापसी की आखिरी तारीख तक इन्हें मनाने का भी भरपूर प्रयास किया लेकिन बागी नहीं माने। यह देखते हुए भाजपा ने 7 बागियों की पार्टी से प्राथमिक सदस्यता रद्द कर दी है। 


कांग्रेस ने 3 बागियों को संगठन से 6 साल के निष्कासित किया
उधर कांग्रेस ने 3 बागियों को संगठन से 6 साल के निष्कासित कर दिया है। इससे पहले 7 बागी नेताओं को पार्टी पहले ही संगठन से बाहर का रास्ता दिखा चुका है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी महासचिव व कांग्रेस के हिमाचल प्रभारी सुशील कुमार शिंदे के निर्देशानुसार इस संबंध में आदेश जारी कर दिए है। निष्कासित हुए कांग्रेस नेताओं में ऊना सदर से राजीव गौतम, कुटलैहड़ से शिव हरिपाल और पच्छाद से रत्न सिंह कश्यप शामिल हैं। उधर ऊना विधानसभा क्षेत्र से संबंध रखने वाले विकास शर्मा की कांग्रेस में वापसी हो गई है। पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते विकास शर्मा को संगठन से निलंबित कर दिया था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!