निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में कर्मचारियों पर हमला, 2 घायल

Edited By Punjab Kesari, Updated: 20 Oct, 2017 10:46 PM

attacking employees in the office of the election officer  2 injured

विधानसभा चुनावों के चलते घुमारवीं चुनाव क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहे कर्मचारियों के ऊपर हमला किया गया।

घुमारवीं: विधानसभा चुनावों के चलते घुमारवीं चुनाव क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहे कर्मचारियों के ऊपर हमला किया गया। इस हमले में 2 लोग घायल हुए हैं। यह हमला किसी और जगह नहीं अपितु एस.डी.एम. कार्यालय एवं निर्वाचन पीठासीन अधिकारी घुमारवीं के कार्यालय के अंदर किया गया। इस हमले में निर्वाचन आयोग की ओर से तैनात कानूनगो रमेश शर्मा तथा स्थानीय पत्रकार एवं वीडियोग्राफर घायल हो गए। 

मोबाइल से कर रहा था फोटोग्राफी 
जानकारी के मुताबिक एक युवक कार्यालय के अंदर घुस गया और वहां पर तैनात कर्मचारियों से गाली-गलौच करने लग पड़ा तथा अपने मोबाइल से फोटोग्राफी करने लग पड़ा। इतने में वहां पर तैनात वीडियोग्राफर ने उस युवक को रोकने का प्रयास किया तथा उसकी फोटो खींचने की कोशिश की तो आरोपी ने उसका मोबाइल छीना और जमीन पर पटक दिया। इसी बीच इलैक्शन कानूनगो बीच बचाव करने आ गए और उन्होंने आरोपी से कार्यालय के अंदर उत्पात रोकने को कहा।

कानूनगो की बाजू पर आई गंभीर चोट 
बस इतना सुनते ही आरोपी ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। इसी मारपीट में कानूनगो जमीन पर गिर गया और उसकी बाईं बाजू पर गंभीर चोट लग गई। इसी दौरान मौके पर निर्वाचन विभाग के कर्मचारी पंकज, प्रकाश व अभिषेक भी आ गए लेकिन आरोपी अपनी हरकतों से बाज नहीं आया और जमकर कार्यालय के अंदर उत्पात मचाता रहा। निर्वाचन विभाग के कर्मचारियों ने इस घटना की सूचना निर्वाचन पीठासीन अधिकारी एवं एस.डी.एम. घुमारवीं अनुपम ठाकुर तथा डी.एस.पी. घुमारवीं राजेश कुमार को दी। घटना की सूचना मिलते ही दोनों अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। 

आलाधिकारियों को सौंपी आरोपी की वीडियो 
बताया जा रहा है कि जिस वक्त आरोपी सुभाष निवासी घुमारवीं कार्यालय के अंदर मारपीट कर रहा था उस समय उसकी वीडियो भी बना ली गई है, जिसे आलाधिकारियों को सौंप दिया गया है। इस हमले में घायल निर्वाचन विभाग के कानूनगो को सिविल अस्पताल घुमारवीं भेजा गया है। इस हमले में घायल सुरेंद्र ने बताया कि आरोपी ने उसके कपड़े भी फाड़ दिए। इस संदर्भ में डी.एस.पी. राजेश कुमार ने बताया कि मामले के आरोपी के खिलाफ  भारतीय दंड संहिता की धारा 452 व 332 के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि मामले की गंभीरता से छानबीन की जा रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!