सदन में शोर मचाने वाले सांसदों पर फूटा शांता का गुस्सा, लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर की ये मांग

Edited By Punjab Kesari, Updated: 08 Feb, 2018 07:07 PM

anger of shanta on noise in house letter to lok sabha speaker

हिमाचल प्रदेश के भूतपूर्व मुख्यमंत्री और कांगड़ा लोकसभा क्षेत्र के वर्तमान सांसद शांता कुमार ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को प्रेषित एक पत्र में उन सांसदों पर नो वर्क-नो पे लागू कर मासिक वेतन काटने का अनुरोध किया है...

पालमपुर: हिमाचल प्रदेश के भूतपूर्व मुख्यमंत्री और कांगड़ा लोकसभा क्षेत्र के वर्तमान सांसद शांता कुमार ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को प्रेषित एक पत्र में उन सांसदों पर नो वर्क-नो पे लागू कर मासिक वेतन काटने का अनुरोध किया है जो सदन में शोर-शराबा कर लोकसभा की कार्यवाही में व्यवधान डालते हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा की कार्यवाही में लगातार व्यवधान एक प्रकार से परम्परा बनती जा रही है, जिससे लोकसभा समूचे देश में उपहास का पात्र बन रही है जो अति दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि देश में नेताओं की साख पहले ही दावं पर है और अब नेता शब्द उस सम्मान का सूचक नहीं रहा जो पहले हुआ करता था। 

लोकतंत्र की परम्पराओं और सदन की गरिमा को पहुंचा आघात
उन्होंने कहा कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सरकार ने कुछ नेताओं पर चल रहे आपराधिक मुकद्दमों को निपटाने के लिए विशेष अदालतों का गठन किया है। किसी और वर्ग के मुकद्दमों के लिए ऐसी विशेष अदालतों का गठन नहीं हुआ परन्तु नेताओं के लिए ही करना पड़ा है। सदन में इस प्रकार के व्यवहार से सम्मान को और धक्का लगेगा। सदन में प्रतिदिन कुछ सदस्यों के इस प्रकार के व्यवहार से पूरे लोकतंत्र की परम्पराओं और सदन की गरिमा को आघात पहुंचता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान अध्यक्ष की शालीनता का कुछ सदस्य अनुचित लाभ उठा रहे हैं। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से विशेष आग्रह किया कि इस व्यवहार को और अधिक सहन न करें। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!