अनुराग बोले, पाक सैनिकों को लौटाना थी इंदिरा गांधी की गलती

Edited By Updated: 24 Jul, 2016 12:42 PM

Anurag Thakur Pakistan Military Indira Gandhi

बी.सी.सी.आई. अध्यक्ष एवं सांसद अनुराग ठाकुर ने अपने ऊना दौरे के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि...

ऊना: बी.सी.सी.आई. अध्यक्ष एवं सांसद अनुराग ठाकुर ने अपने ऊना दौरे के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि 1971 के युद्ध में 90 हजार पाकिस्तानी सैनिकों को लौटाना इंदिरा गांधी की बड़ी गलती थी यदि ऐसा नहीं किया होता तो पाक अधिकृत कश्मीर आज भारत का हिस्सा होता। उन्होंने कहा कि भारत को पाक अधिकृत कश्मीर को पाक से आजाद करवाने की कोशिश करनी चाहिए। 


उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के कश्मीर बयान पर कहा कि पनामा मामले के कारण नवाज शरीफ की कुर्सी खतरे में है इसलिए ध्यान भटकाने के लिए वो कश्मीर के अलगाववादियों के समर्थन संबंधी बयान दे रहे हैं। अनुराग ठाकुर ने सी.एम. वीरभद्र सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि वीरभद्र सिंह गलतियां खुद करते हैं और इल्जाम दूसरों पर मढ़ते हैं। वीरभद्र सिंह अपनी गलतियों को छिपाने के लिए केंद्र सरकार पर निराधार आरोप लगा रहे हैं जबकि सी.बी.आई. और अन्य जांच एजैंसियां निष्पक्ष जांच कर रही हैं। अनुराग ठाकुर ने कहा कि सी.बी.आई. किसी के दबाव में कार्य नहीं करती। 


वीरभद्र सिंह के कारनामों के कारण ही उनकी जांच हो रही है, वहीं अनुराग ठाकुर ने शनिवार को कुटलैहड़ विस क्षेत्र के एकदिवसीय दौरे के दौरान चताडा, कुरियाला, बसाल व झलेड़ा में आयोजित जनसभाओं में कहा कि वीरभद्र सिंह को चिंता खाए जा रही है कि वह पहले बेटे, पत्नी या फिर खुद को जेल जाने से बचाएं। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह ने हमेशा निचले क्षेत्र से भेदभाव का रवैया अपनाया है। केंद्र से विकास के लिए मिले धन को प्रदेश सरकार ने खर्च नहीं किया है और 5 से 10 हजार करोड़ के प्रौजेक्ट बंद पड़े हुए हैं। उन्होंने कहा दिल्ली के बाद हमीरपुर में देश का सबसे बड़ा अस्पताल एम्स व एक मैडीकल कॉलेज हमीरपुर में खुलेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!