पूर्व कांग्रेसी सरपंच की दादागिरी, 1 साल तक घर में छिपा कर रखी थी मजदूर की पत्नी

Edited By Vatika, Updated: 10 Sep, 2020 04:20 PM

worker s wife hid in the house for 1 year

गांव खुड्डियां गुलाब सिंह वाला में एक मज़दूर परिवार की महिला को पूर्व पंच द्वारा ख़ुदकुशी की अफ़वाह फैला कर एक साल अपने घर जबरदस्ती रखने का आरोप लगाने वाला परिवार पुलिस से इंसाफ की गुहार लगा रहा हैं। हालांकि पुलिस इस मामले को जांच का विषय बताकर  स्थिति...

लम्बी /मलोट: गांव खुड्डियां गुलाब सिंह वाला में एक मज़दूर परिवार की महिला को पूर्व पंच द्वारा ख़ुदकुशी की अफ़वाह फैला कर एक साल अपने घर जबरदस्ती रखने का आरोप लगाने वाला परिवार पुलिस से इंसाफ की गुहार लगा रहा हैं। हालांकि पुलिस इस मामले को जांच का विषय बताकर  स्थिति स्पष्ट नहीं कर रही। 

किसान ने साजिश के तहत गुमराह किया परिवार 
इस संबंधित खेत मज़दूर जसकरन सिंह और बलकरन सिंह पुत्र बलविन्दर सिंह ने बताया कि उनके पिता और माता कुलविन्दर कौर गांव के पूर्व कांग्रेसी मैंबर मलकीत सिंह के खेत और घर पर काम करते थे। पिछले साल 27 सितंबर को जब उनकी माता काम से घर वापिस न लौटी तो वह संबंधित किसान के घर पता करने गए। आगे से उन्होंने बताया कि वह आज जल्दी वापस चली गई है। खेत मज़दूर भाइयों ने बताया कि किसान ने साजिश के तहत नहर की पटड़ी पर मां का दुपट्टा और चप्पलें रखकर उन्हें गुमराह किया कि कुलविन्दर कौर ने नहर में छलांग लगा दी है, जिसके लिए महीना भर वह खुड्डियां से लेकर लोहगढ़ तक लाश तलाशते रहे। परिवार का कहना है कि पूर्व पंच ने उनसे पुलिस को भी यह लिखवा दिया कि उनका किसी के साथ झगड़ा नहीं और उनकी माता की दिमागी हालत ठीक न होने के कारण वह अपनी मर्ज़ी से कहीं चली गई है। परिवार का कहना है कि इस मामले में नया मोड़ उस समय पर आया जब करीब साल बाद 1 सितंबर को ख़ुद बलविन्दर सिंह ने शक के आधार पर उक्त पंच के घर जाकर देखा तो कुलविन्दर कौर सामने बैठी थी, जिसे देख कुलविन्दर कौर दीवार फांदकर भाग गई।

 

माता-पिता को जान का ख़तराः मज़दूर भाई
मज़दूर भाइयों ने फिर से लम्बी थाने शिकायत देकर मांग की है कि उनकी मां को वापिस दिलाई जाएं और किसान विरुद्ध कार्रवाई की जाए।उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि किसान द्वारा उन्हें धमकियां दीं जा रही हैं, जिस कारण हमारे माता-पिता को जान का ख़तरा है। इस मामले संबंधित जब लम्बी थाने के मुख्य अफ़सर हरजीत सिंह मान के साथ बात की तो उन्होंने कहा कि उक्त परिवार का किसान घर आना जाना था लेकिन लापता होने के साल भर तक महिला के परिवार ने पुलिस को कोई शिकायत नहीं की। दोनों  गुटों की तरफ से एक दूसरे के ख़िलाफ़ आवेदनपत्र दिए गए हैं। मलकीत सिंह का कहना है कि मेरे विरुद्ध महिला को रखने का दोष गलत है। परन्तु इसके बावजूद भी पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है। दूसरी तरफ़ जब इस संबंधित दूसरे पक्ष के मलकीत सिंह से बात करनी चाही तो उन्होंने अपने वकील की पत्रकारों के साथ बात करवाई। मलकीत सिंह के एडवोकेट लक्की जिन्दल का कहना था कि उक्त बलविन्दर सिंह का अपनी पत्नी कुलविन्दर कौर के साथ झगड़ा रहता था जिस कारण वह साल पहले गांव जाकर अमृतसर साहिब किसी गुरुद्वारे में रहने लग पड़ी। अब उक्त परिवार की तरफ से सिर्फ़ मलकीत सिंह को परेशान किया जा रहा है जबकि इसका कुलविन्दर कौर के साथ कोई संबंध नहीं। वकील का कहना है कि बलविन्दर सिंह ने उल्टा आकर मलकीत सिंह की लड़की के साथ धक्का मुक्की की है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!