हिमाचल पुलिस विभाग में भारी फेरबदल

Edited By Updated: 18 Feb, 2016 10:20 AM

himachal police officers transfers

हिमाचल प्रदेश सरकार ने बुधवार को बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल किया है।

कांगड़ा (नृपजीत निप्पी): हिमाचल प्रदेश सरकार ने बुधवार को बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल किया है। सरकार ने पांच जिलों के उपायुक्त और चार जिलों के पुलिस अधीक्षकों के तबादले किए हैं। इसके अलावा 8 अन्य आईएएस व 14 पुलिस अधिकारियों को भी नई जिम्मेदारी दी गई है। आईपीएस अधिकारी अभिषेक दुल्लर के सी.बी.आई. में प्रतिनियुक्ति में जाने के बाद कांगड़ा जिला के एसपी की कमान संजय कुमार गांधी को सौंपी गई है।


आईआरबी की बटालियन सकोह में तैनात एचपीएस अधिकारी कांगड़ा एसपी के साथ-साथ आईआरबी की द्वितीय बटालियन के अतिरिक्त कमांडेंट का कार्यभार भी देखेंगे। जानकारी के मुताबिक सोलन के एसपी रमेश छाजटा का ट्रांसफर शिमला में स्टेट विजीलेंस व एंटी क्रप्शन ब्यूरो के तौर पर किया गया है। सोलन में अंजुम आरा को अगली एसपी नियुक्त किया गया है। इससे पहले वह साइबर क्राइम में एसपी के तौर पर कार्यरत थी। आईपीएस अधिकारी राहुल नाथ को किन्नौर से एसपी के पद पर ही बिलासपुर ट्रांसफर किया गया है। हाल ही में एसपी के पद पर पदोन्नत हुए भगत सिंह ठाकुर को एआईजी, टीटी व आर शिमला से किन्नौर में बतौर एसपी नियुक्त किया गया है।


पुलिस मुख्यालय में एसपी वैलफेयर के पद पर तैनात एसआर राणा को आईआरबी बनगढ़ में कमांडेंट के पद पर भेजा गया है। शिमला में एसपी एचआरसी के पद पर तैनात कुशल चंद शर्मा को सीआईडी व इंटेलिजेंस में एसपी तैनात किया गया है। एचपीएस अधिकारी संदीप धवल को शिमला में एसपी साइबर क्राइम व सीआईडी के पद पर ट्रांसफर किया गया है। छठी आईआरबी बटालियन कोलर से एचपीएस अधिकारी राकेश सिंह को पुलिस मुख्यालय में एसपी वैलफेयर के पद पर तैनात किया गया है।


इसके साथ ही आईपीएस अधिकारी गुरदेव चंद शर्मा को एसपी, सीवटीएस से पुलिस मुख्यालय में एआईजीपी के पद पर तैनात किया गया है। आईपीएस अधिकारी डीके चौधरी को स्टेट विजीलेंस व एंटी क्रप्शन ब्यूरो के पद से एसपी सी एंड टीएस लगाया गया है। उधर बिलासपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी अब शिमला के एडीशनल एसपी होंगे। 2012 बैच की आईपीएस अधिकारी शालिनी अग्रिहोत्री कांगड़ा में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक होंगी। मंडी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुलदीप चंद राणा का स्थानांतरण धरोह में एएसपी के पद पर ही किया गया है।


ऊना के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह को इसी पद पर चंबा ट्रांसफर किया गया है। प्रथम आईआरबी बटालियन बनगढ़ से मदन लाल को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ऊना के पद पर स्थानांतरित किया गया है। कांगड़ा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय कुमार को इसी पद पर बिलासपुर में तैनाती दी गई है। सुंदरनगर के डीएसपी कुलभूषण वर्मा को मंडी में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर भेजा गया है।


डीएसपी बिलासपुर मनमोहन सिंह को पदोन्नत कर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर छठी आईआरबी बटालियन कोलर में ट्रांसफर किया गया है। इसी तरह पीडीसी धरोह से डीएसपी दिनेश शर्मा को भी पदोन्नत कर तृतीय आईआरबी बटालियन में एएसपी के पद पर ट्रांसफर किया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!