रोहतांग दर्रा बहाल, परमिट के लिए मारामारी, साइट खुलते ही पलभर में बुक हो रहे सभी 1200 परमिट

Edited By Kuldeep, Updated: 24 May, 2024 07:24 PM

rohtang pass restored

रोहतांग के बहाल हाेते ही परमिट के लिए मारामारी जैसा माहौल हो गया है। कुल्लू प्रशासन ने इससे पहले पर्यटकों को रोहतांग के निकटवर्ती पर्यटन स्थल मढ़ी तक..

मनाली (सोनू): रोहतांग के बहाल हाेते ही परमिट के लिए मारामारी जैसा माहौल हो गया है। कुल्लू प्रशासन ने इससे पहले पर्यटकों को रोहतांग के निकटवर्ती पर्यटन स्थल मढ़ी तक ही जाने की अनुमति दी थी, लेकिन शुक्रवार से सभी पर्यटकों को रोहतांग जाने की अनुमति दे दी। रोहतांग तक जाने की अनुमति मिलते ही परमिट एडवांस में बुक होने लगे हैं। परमिट की प्रक्रिया ऑनलाइन होने से बाहरी राज्यों के पर्यटक वाहन परमिट बुक करने में बाजी मार रहे हैं। समर सीजन ने गति पकड़ ली है तथा सीजन के चलते रोहतांग के लिए 1200 परमिट कम पड़ने लगे हैं।

होटल एसोसिएशन व टैक्सी यूनियन ने सरकार से वाहनों की संख्या बढ़ाने की मांग की है। बीआरओ ने वीरवार को ही रोहतांग दर्रे के दोनों छोर जोड़े। सड़क से बर्फ हटाने के बाद बीआरओ सड़क की हालत सुधारने में जुट गया है। स्थानीय वाहन चालकों रॉकी, शिवा व रतन बताया कि इंटरनैट व्यवस्था बेहतर न होने से वे रोहतांग के लिए परमिट बुक करने में पिछड़ रहे हैं जबकि बाहरी राज्यों के लोग बाजी मार रहे हैं। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को सभी 1200 परमिट एडवांस में बुक हो गए। डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को पर्यटकों को मढ़ी से आगे रोहतांग तक भेजा गया है, यहां पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। कुछ दिन ट्रैफिक जाम की समस्या होगी लेकिन पार्किंग की व्यवस्था होते ही ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू हो जाएगी।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!