ए.टी.एम. बदल खाते से निकाले 98 हजार, ठगों की खोज में निकला चमन लाल

Edited By Kuldeep, Updated: 16 Jun, 2018 05:25 PM

jogindranagar atm thug

जोगिंद्रनगर में ए.टी.एम. बदल कर ठगी करने के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। लोग लाखों रुपए गंवाकर पुलिस से न्याय की उम्मीद रख रहे हैं, लेकिन पुलिस के एक भी मामले की तह तक नहीं पहुंच पाने से लोगों में भारी रोष है।

जोगिंद्रनगर : जोगिंद्रनगर में ए.टी.एम. बदल कर ठगी करने के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। लोग लाखों रुपए गंवाकर पुलिस से न्याय की उम्मीद रख रहे हैं, लेकिन पुलिस के एक भी मामले की तह तक नहीं पहुंच पाने से लोगों में भारी रोष है। पुलिस थाना जोगिंद्रनगर में एक और मामला ए.टी.एम. ठगी का दर्ज हुआ है। चौंतड़ा विकास खंड के कोहरा गांव के परस राम ने थाना पहुंच कर शनिवार को दर्ज करवाए मामले में उसके साथ 98 हजार रुपए ठगी के आरोप लगाए हैं। परस राम का कहना है कि 2 सप्ताह पहले जब वह चौंतड़ा के एक ए.टी.एम. से पैसे निकलवा रहा था तो समस्या पेश आने पर बाहर से 2 लोगों ने आकर उसको सहायता का ऑफर दिया तथा इसी बीच उसका ए.टी.एम. बदल दिया। उसके खाते से पैसे निकले हैं इसका उसे कई दिन तक पता नहीं चला, लेकिन जब वह 2 सप्ताह बाद बैंक में पास बुक अपडेट करवाने गया तो उसे पता चला कि उसके खाते से 98 हजार रुपए निकल चुके हैं।


गरीब मिस्त्री चमन लाल भी हो चुका है ठगी का शिकार
ए.टी.एम. ठगी का शिकार हो चुका नेर गांव का गरीब मिी चमन लाल अपने खून पसीने की कमाई को गंवा कर बेहद परेशान है। चमन लाल ठगों की तलाश में खुद भी निकल पड़ा है तथा उसे विश्वास है कि पुलिस भी उसे न्याय दिलाएगी। चमन लाल का ए.टी.एम. बदल कर ठगों ने बनूरी के जिस पंजाब नैशनल बैंक की शाखा से पैसे निकलवाए थे चमन लाल वहां पहुंचा तथा बैंक से सी.सी.टी.वी. फुटेज बताने का आग्रह किया। बुरे समय में चमन लाल का हजारों करोड़ रुपए की टर्न ओवर वाले इस बैंक ने भी जमकर फायदा उठाया तथा एक तो उसे पूरा दिन फुटेज के लिए शाखा में बिठाए रखा तथा ऊपर से गरीब चमन लाल से फुटेज की एवज में 1180 रुपए वसूल लिए। फुटेज चमन लाल ने पुलिस के हवाले कर दी है। चमन लाल के खाते से ठगों ने नेरचौक की जिस महिला के खाते में पैसे ट्रांसफर कर निकलवाए थे चमन लाल इस महिला से भी मिला तथा सारी जानकारी पुलिस को मुहैया करवाई। चमन लाल ने यह पैसे अपनी माता के आप्रेशन के लिए जोड़ कर रखे थे, लेकिन इसी बीच वह ठगी का शिकार हो गया। ऐसा नहीं है कि पुलिस इस मामले में हाथ मल रही है। वह भी सभी मामलों को पटाक्षेप करने को जी जान से जुटी है, लेकिन बिडम्वना ही कहा जा सकता है कि अभी तक दर्जनों ऐसे मामलों में पुलिस के हथे एक भी अपराधी नहीं चढ़ा है। जांच अधिकारी सब इंस्पैक्टर केहर सिंह ने कहा कि हर पहलु से मामले की तह तक पहुंचने का प्रयास हो रहा है। ठग चाहे जितने भी शातिर हों, लेकिन शीघ्र ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे। बहरहाल पुलिस ने परस राम की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!