हिमाचल में New Year Celebration, Snowfall की उम्मीद (Watch Pics)

Edited By Ekta, Updated: 01 Jan, 2019 09:26 AM

himachal in new year celebration

हिमाचल में नववर्ष पर चाहे स्नोफॉल के दर्शन नहीं हो सके लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक 1 और 2 जनवरी को प्रदेश के अधिकांश पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी होगी जबकि मैदानी क्षेत्रों में इस दौरान बारिश का भी दौर शुरु होगा। इसके बाद 3 जनवरी को प्रदेश में...

मनाली/शिमला (ब्यूरो): हिमाचल में नववर्ष पर चाहे स्नोफॉल के दर्शन नहीं हो सके लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक 1 और 2 जनवरी को प्रदेश के अधिकांश पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी होगी जबकि मैदानी क्षेत्रों में इस दौरान बारिश का भी दौर शुरु होगा। इसके बाद 3 जनवरी को प्रदेश में मौसम के साफ रहने की संभावनाएं है और फिर 4-5 व 6 जनवरी को बर्फबारी व बारिश का दौर शुरू होगा। वहीं नववर्ष की पूर्व संध्या पर मनाली के सभी छोटे-बड़े होटल पैक हो गए हैं। पर्यटकों को होटलों में कमरे नहीं मिल रहे हैं। पर्यटक वाहनों की संख्या बढ़ गई है, जिससे मनाली शहर जाम हो गया है। 
PunjabKesari

ग्रीन टैक्स बैरियर ने इस साल 2018 के जून महीने में बना रिकॉर्ड तोड़ा 

ग्रीन टैक्स बैरियर ने इस साल 2018 के जून महीने में बना रिकॉर्ड भी तोड़ डाला है। 31 दिसम्बर को ही 150 वोल्वो सहित 2,327 पर्यटक वाहनों ने मनाली में एंट्री की है, ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि 31 दिसम्बर के दिन मनाली की सड़कों पर किस तरह की मारामारी रही होगी। एक दिन में इतने वाहनों का आना जहां रिकॉर्ड बना गया है, वहीं ग्रीन टैक्स बैरियर पर एक दिन में 5,75,000 रुपए की राशि जमा हुई है, जबकि 2018 के 16 जून को सैलानियों के सबसे ज्यादा मनाली पहुंचने का आंकड़ा भी 31 दिसम्बर ने तोड़ डाला है। उधर राजधानी शिमला में न्यू इयर के चलते शहर पूरी तरह से जाम रहा। दिन के समय तो लोगों को उतनी ज्यादा जाम से परशानी नहीं हुई, लेकिन संध्या के समय शहर पूरी तरह से जाम हो गया। ऐसे में जाम को बहाल करने के लिए पुलिस के भी पसीने छूट गए।
PunjabKesari

सड़कों की दुर्दशा व अवैध होटलों पर कार्रवाई से पड़ा असर

मैक्लोडगंज में इस बार पर्यटकों की संख्या कम होने बारे व्यवासियों का कहना है कि हाईकोर्ट के निर्देशानुसार मैक्लोडगंज, धर्मशाला व आसपास के क्षेत्रों में चल रहे अवैध होटलों को बंद कर दिया गया था। साथ ही सड़कों की दुर्दशा भी ठीक नहीं है जिसके चलते यहां पर पयर्टकों की संख्या कम रही है। होटल मालिकों की मानें तो इस वर्ष कई होटल ऐसे हैं जिनके मात्र 4-4 कमरें ही बुक हुए हैं जबकि शेष आधे से ज्यादा खाली हैं। कुछ ऐसे ही हाल डल्हौजी में दिखे। यहां भी पर्यटकों की कोई चहल-पहल देखने को नहीं मिली।
PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!