पहाड़ों पर 'बर्फीला अटैक', Air Strike के बाद हिमाचल में अलर्ट जारी, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

Edited By Ekta, Updated: 27 Feb, 2019 05:23 PM

himachal express

हिमाचल के पहाड़ों पर बर्फीला अटैक देखने को मिला है। बर्फाबारी से दर्जनों सड़कें बंद है। जिससे जनजीवन प्रभावित हो रहा है। वहीं सिरमौर जिला शीतलहर की चपेट में आ गया है। ऊपरी क्षेत्रों हरिपुरधार, नौहराधार में बर्फबारी का क्रम लगातार जारी है। पाकिस्तान...

शिमला: हिमाचल के पहाड़ों पर बर्फीला अटैक देखने को मिला है। बर्फाबारी से दर्जनों सड़कें बंद है। जिससे जनजीवन प्रभावित हो रहा है। वहीं सिरमौर जिला शीतलहर की चपेट में आ गया है। ऊपरी क्षेत्रों हरिपुरधार, नौहराधार में बर्फबारी का क्रम लगातार जारी है। पाकिस्तान अधिकृत POK में भारतीय वायु सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद देश में बने हालात के बाद जहां पूरे देश में अलर्ट किया गया है। वहीं हिमाचल प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों ने भी अलर्ट जारी है। राजधानी शिमला में एक बार फिर भारी बर्फबारी देखने को मिली है। मंगलवार देर रात शुरू हुई बर्फबारी बुधवार को भी जारी रही। जिसके चलते सभी स्कूल-कॉलेज में जिला प्रशासन शिमला ने 27 फरवरी को छुट्टी की घोषणा की है। कालका-शिमला ट्रैक पर बर्फबारी के बीच एक बार फिर 115 साल पुराना स्टीम इंजन दौड़ा। बुधवार को विदेशी सैलानियों ने वीआईपी कोच में शिमला से कैथलीघाट तक 22 किलोमीटर लंबा सफर तय किया। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-

पहाड़ों पर 'बर्फीला अटैक', सड़कें बंद, जनजीवन प्रभावित
हिमाचल के पहाड़ों पर बर्फीला अटैक देखने को मिला है। बर्फाबारी से दर्जनों सड़कें बंद है। जिससे जनजीवन प्रभावित हो रहा है। वहीं सिरमौर जिला शीतलहर की चपेट में आ गया है। ऊपरी क्षेत्रों हरिपुरधार, नौहराधार में बर्फबारी का क्रम लगातार जारी है। कई स्थानों पर आधा फुट से भी ज्यादा हिमपात दर्ज हुआ है। वहीं लोगों ने यह भी कहा कि ठंड की चिंता नहीं है। सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक से खुशी का माहौल है। 

Air Strike के बाद हिमाचल में अलर्ट जारी
पाकिस्तान अधिकृत POK में भारतीय वायु सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद देश में बने हालात के बाद जहां पूरे देश में अलर्ट किया गया है। वहीं हिमाचल प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों ने भी अलर्ट जारी है। प्रदेश के सेना स्थलों और कैंपों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। फ्री सचिवालय में मुख्य सचिव बी के अग्रवाल की अध्यक्षता में हाई पावर कमेटी की एक मीटिंग भी की गई, जिसमें अधिकारियों को सुरक्षा को लेकर दिशा निर्देश दिए गए। 

शिमला में बर्फबारी ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, सभी स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद
राजधानी शिमला में एक बार फिर भारी बर्फबारी देखने को मिली है। मंगलवार देर रात शुरू हुई बर्फबारी बुधवार को भी जारी रही। जिसके चलते सभी स्कूल-कॉलेज में जिला प्रशासन शिमला ने 27 फरवरी को छुट्टी की घोषणा की है। वहीं खास बात यह है कि लोगों को फरवरी के अंतिम सप्ताह में भी बर्फ देखने को मिल रही है। प्रदेश के लोग एक बार फिर से कड़ाके की ठंड की चपेट में आ गए हैं। 

बर्फबारी के बीच कालका-शिमला ट्रैक पर दौड़ा ऐतिहासिक स्टीम इंजन
कालका-शिमला ट्रैक पर बर्फबारी के बीच एक बार फिर 115 साल पुराना स्टीम इंजन दौड़ा। बुधवार को विदेशी सैलानियों ने वीआईपी कोच में शिमला से कैथलीघाट तक 22 किलोमीटर लंबा सफर तय किया। एक तरफ के लिए स्टीम इंजन को एक लाख ग्यारह हजार रुपए में बुक करवाया गया था। 22 ब्रिटिश सैलानियों ने इसे बुक करवाया था लेकिन सात लोग ही इसमें सफर करने पहुंचे। स्टीम इंजन के रवाना होने से पहले सैलानियों ने शिमला रेलवे स्टेशन की बर्फबारी के बीच इस स्टीम इंजन को कैमरों में कैद किया। 

जब सरकारी स्कूल के छात्रों का जोश हुआ High
सीमा पर बिगड़े हालात पर पूरे देश में लोगों द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ गुबार निकाला जा रहा है। इसी कड़ी में हमीरपुर जिला के भरेड़ी स्कूल में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। स्कूल प्रिंसीपल ने बच्चों में इतना जोश भरा कि बच्चों के साथ पूरे बाजार में प्रिंसीपल ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाकर देशभक्ति के जज्बे को जगाया। नन्हे बच्चों ने भी हाथों में तिरंगा लेकर पूरे बाजार में भारत माता की जय के नारे लगाए और देश रक्षा के लिए प्रण लिया। 

पालमपुर में अब कम होगा ट्रैफिक का बोझ
आखिरकार 10 साल बाद पालमपुर बाईपास पुल का शुभारंभ हो ही गया। इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने करना था लेकिन दिल्ली से हैलीकॉप्टर के मौसम व सुरक्षा कारणों से उड़ान न भरने के कारण इस पुल का लोकार्पण बैजनाथ के विधायक मुल्ख राज प्रेमी ने किया। इस दौरान मुख्यमंत्री मोबाइल फोन पर वीडियो लाइव के माध्यम से जुड़े रहे और उन्होंने इस पुल के शुभारंभ पर सभी को बधाई दी। लोक निर्माण विभाग के एन.एच. विंग द्वारा पठानकोट-मंडी हाईवे पर तैयार किए गए इस पुल की लंबाई 144 मीटर है। 

ऊर्जा मंत्री का पूर्व कांग्रेस सरकार पर वार
पूर्व की सरकारों मे किसी विषय को लेकर अक्सर कोई चर्चा कैबिनेट के सहयोगियों से नहीं की जाती थी। जो भी कार्य होते रहे उन्हें बिना सोचे सरकार लागू करती रही। यही कारण है कि प्रदेश में शिक्षण संस्थान तो बहुत खोले गए लेकिन सरकारें वहां पर मूलभूत सुविधाएं देेने में नाकाम साबित हुईं हैं। यह बात प्रदेश में ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने वल्लभ कॉलेज मंडी के  70वें वार्षिक समारोह के दौरान कही।  

स्क्रैप स्टोर में लगी भीषण आग, सबकुछ जलकर राख
मंडी जिला के चक्कर में स्वच्छ भारत मिशन के तहत लगाए गए प्रदेश के पहले स्क्रैप स्टोर में बुधवार को आग लग गई जिससे लाखों का कबाड़ जलकर राख हो गया। जानकारी के अनुसार मंडी जिला के चक्कर निवासी राहुल मल्होत्रा ने चार साल पहले स्वच्छ भारत मिशन के तहत सरकार से मान्यता प्राप्त कबाड़ का स्टोर स्थापित किया ताकि वे अपनी आजीविका चला सके। लेकिन बुधवार सुबह करीब 11 बजे कबाड़ के स्टोर में अचानक भयंकर आग लग गई जिस कारण स्टोर में रखा लाखों का कबाड़ जलकर राख हो गया।  

शिवरात्रि महोत्सव से पहले वर्दी को छोड़कर सिविल कपड़ों में घूमेंगी पुलिस की टीमें
मंडी जिला पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव से पहले पूरे शहर में रह रहे बाहरी लोगों की पुलिस वैरिफिकेशन करने का निर्णय लिया है। इसके लिए पुलिस की टीमें शहर के सभी घरों में जाकर इस कार्य को अंजाम देंगी। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। गुरदेव शर्मा के अनुसार इस बार शिवरात्रि महोत्सव को लेकर पुलिस का सिक्योरिटी प्लान फुलप्रूफ होगा। नगर परिषद के कर्मचारियों के साथ मिलकर शहर के सभी 13 वार्डों में पुलिस की टीमों को घर-घर भेजा जाएगा।  

इस फिल्म की शूटिंग के लिए मनाली आएंगे बॉलीवुड के BIG B
पर्यटन स्थल मनाली के बर्फीले पहाड़ सैलानियों के अलावा बॉलीवुड सितारों को भी अपनी ओर आकर्षित करते हैं। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अपनी आने वाली फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग के लिए पर्यटन नगरी मनाली आने वाले हैं। बता दें कि अपने करियर में तीसरी बार बिग बी मनाली का रुख करेंगे। धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही फिल्म की शूटिंग के लिए भी मनाली के कुछ स्थलों का चयन किया गया है और इसमें अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!