पर्यावरण दिवस : जोंगसर मठ के 800 भिक्षुओं ने ऐसे दिया स्वच्छता का संदेश

Edited By Vijay, Updated: 05 Jun, 2019 03:45 PM

cleanliness campaign

ख्येन्चे रिनपोछे के पवित्र मार्ग दर्शन का पालन करते हुए जोंगसर मठ के वरिष्ठ गुरुजन अविकृता रिनपोछे और अभय रिनपोछे के नेतृत्व में 800 से अधिक भिक्षुओं ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर सफाई अभियान चलाया। स्वच्छ पर्यावरण-स्वच्छ हिमाचल इस वार्षिक सफाई...

मंडी (नीरज): ख्येन्चे रिनपोछे के पवित्र मार्ग दर्शन का पालन करते हुए जोंगसर मठ के वरिष्ठ गुरुजन अविकृता रिनपोछे और अभय रिनपोछे के नेतृत्व में 800 से अधिक भिक्षुओं ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर सफाई अभियान चलाया। स्वच्छ पर्यावरण-स्वच्छ हिमाचल इस वार्षिक सफाई अभियान को उत्साह से मनाते हुए 3 दलों में विभाजित भिक्षुओं ने चौंतड़ा और चौंतड़ा मार्कीट का कचरा साफ करते हुए आम जनता को स्वछता का संदेश दिया। खेंपो संडूप जोंगसर प्रधानाचार्य ने कहा कि जोंगसर मठ पर्यावरण के प्रति अपने सामाजिक उत्तरदायित्व को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।
PunjabKesari, Monk Image

कचरों के ढेर हिमाचल की खूबसूरती पर एक धब्बा

उन्होंने कहा कि उपयोग करें, फैंक दें रवैये के कारण हमारा आसपास का पर्यावरण काफी प्रदूषित हो गया है। कचरों के ढेर न केवल हिमाचल की खूबसूरती पर एक धब्बा हैं बल्कि ये हमारे स्वस्थ के लिए बहुत ही हानिकारक भी साबित हो रहे हैं। उन्होंने आशा जताई है कि जोंगसर मठ के इस वार्षिक सफाई अभियान पहल से आम जनता प्रेरणा लेकर स्वयं ग्राम पंचायत और स्कूल-कॉलेज के बच्चे अपने-अपने इलाकों में ऐसे छोटे-छोटे सफाई अभियान चलाएं तो भिक्षुओं की इस छोटे से प्रयास को और प्रोत्साहन मिलेगा।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!