हिमाचल में सरकारी आदेशों को ठेंगा, वसूला जा रहा टोल टैक्स

  • हिमाचल में सरकारी आदेशों को ठेंगा, वसूला जा रहा टोल टैक्स
You Are HereNational
Sunday, November 13, 2016-9:38 AM

शिमला: केंद्र सरकार द्वारा 500 व 1000 रुपए के नोटों पर प्रतिबंध के बाद टोल टैक्स में छूट प्रदान किए जाने के बाद भी अधिकतर टोल बैरियरों पर हिमाचल में प्रवेश कर रहे लोगों से टोल टैक्स वसूला जा रहा है। केंद्र सरकार द्वारा जनता को राहत प्रदान करने के लिए नैशनल हाईवे पर स्थित टोल बैरियरों पर 14 नवम्बर तक टोल टैक्स न वसूलने के लिए कहा है। पहले यह समय सीमा 11 नवम्बर तय की गई थी, जिसे बढ़ाकर 14 नवम्बर तक कर दिया गया है लेकिन बावजूद इसके हिमाचल प्रदेश में आने वाले लोगों को टोल टैक्स देना ही पड़ रहा है।


टोल टैक्स वसूले जाने से जनता परेशान है। हिमाचल प्रदेश में टोल बैरियर्स पर टोल लिए जाने की प्रक्रिया बंद न किए जाने के पीछे यह तर्क दिया जा रहा है कि अभी केंद्र सरकार की ओर से कोई अधिसूचना प्राप्त नहीं हुई है और न ही आबकारी एवं कराधान विभाग के पास इस संबंध में कोई लिखित आदेश मिले हैं।


हिमाचल प्रदेश की सीमाओं पर बने अधिकतर टोल टैक्स बैरियरों पर टोल टैक्स वसूले जाने से बैरियर में तैनात स्टाफ और वाहनों में हिमाचल की ओर रुख कर रहे लोगों के बीच बहसबाजी भी देखने को मिल रही है। लोगों के पास खुले पैसे न होने की वजह से भी परेशानी पेश आ रही है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!