हिमाचल के BJP दिग्गज नेता एवं पूर्व शिक्षा मंत्री का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार (Video)

You Are HereUna
Tuesday, November 15, 2016-8:18 PM

हमीरपुर (अरविंदर सिंह): हिमाचल प्रदेश भाजपा के गलियारों में आज सुबह तड़के ही दिग्गज नेता एवं पूर्व शिक्षा मंत्री रहे आईडी धीमान का निधन होने से शोक की लहर दौड़ गई है। बताया जा रहा है कि वह काफी समय से अस्वस्‍थ चल रहे थे। हमीरपुर जिला के भोरंज विधानसभा क्षेत्र से लगातार छह बार विधायक रहे आईडी धीमान का जन्म 17 नवंबर 1934 को दयालडी गांव में हुआ था।


आईडी धीमान वर्ष 1990 से लगातार अब तक छठी बार बीजेपी पार्टी से विधायक रहे है और आईडी धीमान 29 साल तक शिक्षा क्षेत्र से जुडे रहे है और शिक्षा क्षेत्र से सेवानिवृत होने के बाद बीजेपी पार्टी से जुड़े। बीजेपी पार्टी में 1998 से 2003 और 2008 में दो बार प्रदेश के शिक्षा मंत्री रहे है।


आईडी धीमान अपने पीछे एक बेटा व दो बेटियां व पत्नी को छोड़ गए है। उनके अचानक हुए निधन पर हमीरपुर जिला समेत पूरे प्रदेश भर में शोक की लहर दौड़ गई है और निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, सांसद अनुराग ठाकुर, विधायक नरेन्द्र ठाकुर, विधायक विजय अग्निहोत्री सहित भाजपा के तमाम आला नेताओं ने शोक व्यक्त किया है। बताया जा रहा है कि पूर्व शिक्षा मंत्री ID धीमान पंचतत्व में विलीन हो गए हैं। उनका आज दोपहर दयालड़ी में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। विधानसभा से अंडर सेक्रेटरी सुंदर लाल नेगी ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You