Watch Video : शपथ समारोह को सजने लगा तपोवन, नए CM के स्वागत को तैयारियां अंतिम चरण में

Edited By Punjab Kesari, Updated: 03 Jan, 2018 06:38 PM

धर्मशाला के तपोवन स्थित विधानसभा भवन में चार दिनों के शीतकालीन सत्र का कार्यक्रम तय हो गया है पहले दिन 9 जनवरी को सुबह 11 बजे विधानसभा के नए विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। वहीँ 10 जनवरी को सुबह 11 बजे विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव के बाद दोपहर बाद...

कांगड़ा(नृपजीत निप्पी) : धर्मशाला के तपोवन स्थित विधानसभा भवन में चार दिनों के शीतकालीन सत्र का कार्यक्रम तय हो गया है पहले दिन 9 जनवरी को सुबह 11 बजे विधानसभा के नए विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। वहीं 10 जनवरी को सुबह 11 बजे विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव के बाद दोपहर बाद राज्यपाल का अभिभाषण होगा। इसके बाद शासकीय विधायी कार्यों के अलावा विधानसभा के उपाध्यक्ष का चुनाव होगा। इसी दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा भी होगी। सत्र के अंतिम दिन 12 जनवरी को राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव को लेकर चर्चा होगी और प्रथम सत्र का समापन होगा 
PunjabKesari

नई सरकार बनने के बाद धर्मशाला में होगा शीतकालीन सत्र
उधर नई सरकार के स्वागत के लिए हिमाचल प्रदेश की दूसरी विधानसभा तपोवन को सजाने संवारने का काम इन दिनों जोरों शोरों से चल रहा है। 9 से 12 जनवरी तक चलने वाले 13वी विधानसभा के प्रथम सत्र में हिस्सा लेने आ रही नई सरकार के स्वागत में कोई कमी न रह जाए इसकेलिए जिला प्रशासन ने कदमताल कई दिनों पहले से ही शुरू कर दी थी। तपोवन विधानसभा भवन सहित पूरे परिसर में रंग रोगन और अन्य कार्य पूरे चरम पर हैं। नई सरकार बनने के बाद धर्मशाला में ही नई सरकार का पहला शीतकालीन विधानसभा सत्र हो रहा है। ऐसे में इस मौके को यादगार बनाने के लिए प्रशासन कोई कमी नहीं छोड़ना चाहता है।

PunjabKesari

बागीचों की कटाई-छंटाई सहित साफ-सफाई का काम जोरों पर 
हिमाचल की नई नवेली सरकार व नए मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए तपोवन स्थित विधानसभा परिसर व धर्मशाला शहर को सजाने सवारने का कार्य जोरों शोरों से शुरू हो गया है। इस बार विधानसभा भवन सहित बाग-बागीचों को चकाचक करने में विधानसभा सचिवालय सहित लोक निर्माण विभाग व अन्य विभागों के कर्मचारी जुट गए है। विधानसभा परिसर में रंग रोगन, बाग- बागीचों की कटाई-छंटाई सहित साफ-सफाई का काम जोरों से चल रहा है। इसके अतिरिक्त सड़कों को चकाचक करने व पुलों में रंग रोगन के साथ ही धर्मशाला शहर को भी दुलहन की तरह सजाया जा रहा है। ऐसे में इस मौके को यादगार बनाने के लिए प्रशासन कोई कमी नही छोड़ना चाहता है।
PunjabKesari

सर्किट हाऊस के न्यू ब्लॉक में 22 कमरों का भवन बनकर तैयार
इसके अलावा मुख्यमंत्री के ठहरने के स्थल सर्किट हाऊस सहित मंत्रियों के लिए बने नए भवन को भी सजाया जा रहा है। वर्ष 2012 में विधानसभा चुनावों के बाद भी प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद शिमला में मुख्यमंत्री और मंत्रियों के शपथ ग्रहण के बाद तपोवन में ही सभी नए सदस्यों को शपथ दिलाई गई थी। चीलगाड़ी स्थित सर्किट हाऊस के न्यू ब्लॉक में 22 कमरों का भवन बनकर तैयार है। जहां सीएम व उनके स्टाफ से लेकर मंत्रियों और सीपीएस के लिए ठहरने की व्यवस्था होगी। यह पहला मौका होगा, जब विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री और मंत्रियों के ठहरने की व्यवस्था इसी भवन में की जा रही है।      
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!