पुलिस की SIB ने 10 साल बाद धरा भगौड़ा, इस मामले में चल रहा था फरार

  • पुलिस की SIB ने 10 साल बाद धरा भगौड़ा, इस मामले में चल रहा था फरार
You Are HereHimachal Pradesh
Saturday, September 9, 2017-1:04 AM

बिलासपुर: बिलासपुर पुलिस की विशेष अन्वेषण शाखा (स्पैशल इनवैस्टीगेशन ब्रांच) ने 10 साल पहले अदालत द्वारा भगौड़ा घोषित किए गए एक ट्रक चालक को परवाणु से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जानकारी के अनुसार ट्रक चालक मंगलू राम निवासी दाड़वा, तहसील कसौली, जिला सोलन के विरुद्ध थाना बरमाणा में 3 अप्रैल, 1990 को लापरवाही से ट्रक चलाने का मामला दर्ज हुआ था। यह मामला मदन लाल निवासी दाड़वा, तहसील कसौली, जिला सोलन की शिकायत के आधार पर दर्ज हुआ था। मदन लाल के मुताबिक वह अन्य करीब 40 ग्रामीणों के साथ दाड़वा से माता ज्वालाजी के दर्शन करने के लिए ट्रक (एच.पी.ए.-1145) से जा रहा था। इस ट्रक को मंगलू राम चला रहा था।

दुर्घटना में 3 लोगों की हो गई थी मौत 
शिकायतकर्ता के मुताबिक जब यह ट्रक खरोटा मंदिर नम्होल के पास पहुंचा तो ट्रक चालक की लापरवाही से दुर्घटनाग्रस्त हो गया तथा इस दुर्घटना में 3 लोगों की मौत हो गई थी और ट्रक चालक मौके से फरार हो गया था। इस मामले को पुलिस ने अदालत में पेश किया लेकिन ट्रक चालक मंगलू राम पेशी पर नहीं आया जिस पर अदालत ने उसे 11 दिसम्बर, 1990 को भगौड़ा करार दे दिया था। मंगलू राम को नम्होल पुलिस ने 25 जुलाई, 2007 को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। अदालत ने उसे जमानत पर रिहा कर दिया। इसके बाद भी मंगलू राम दोबारा पेशी पर नहीं आया जिस पर अदालत ने उसे 12 सितम्बर, 2007 को दोबारा भगौड़ा करार दे दिया। 

चंडीगढ़, दिल्ली और अंबाला में दी दबिश
पुलिस की विशेष अन्वेषण शाखा उसे ढूंढ रही थी लेकिन वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ रहा था। हालांकि पुलिस ने उसे पकडऩे के लिए कई बार चंडीगढ़, दिल्ली, अंबाला और अन्य संभावित ठिकानों पर दबिश दी लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं आया। पुलिस की विशेष अन्वेषण शाखा को सूचना मिली कि वह परवाणु में ट्रक चला रहा है जिस पर पुलिस की विशेष अन्वेषण शाखा बिलासपुर के मुख्य आरक्षी दौलत राम, महेंद्र कपिल और रवि गौतम ने परवाणु में दबिश दी और उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को पुलिस बिलासपुर लेकर आ रही है। एस.पी. बिलासपुर अंजुम आरा ने इसकी पुष्टि की है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!