सिंगल विंडो की बैठक में मिली इतने करोड़ के औद्योगिक प्रस्तावों को मंजूरी

Edited By Updated: 19 Oct, 2016 08:45 PM

single window meeting industrial proposals clearance

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में यहां आयोजित राज्य स्तरीय एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण (सिंगल विंडो) की 80वीं बैठक में....

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में यहां आयोजित राज्य स्तरीय एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण (सिंगल विंडो) की 80वीं बैठक में 147 करोड़ रुपए के प्रस्तावित निवेश की नई इकाइयां स्थापित करने के 16 प्रस्तावों तथा मौजूदा इकाइयों के विस्तार को स्वीकृति प्रदान की गई। इससे लगभग 830 लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में निवेश दर्शाता है कि देश भर में औद्योगिक मंदी के बावजूद राज्य औद्योगिक निवेश आकर्षित करने में सफल हो रहा है। उद्योग तथा सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बैठक में कुछ औद्योगिक इकाइयों को पुनर्जीवित करने के उपाय सुझाए।


प्राधिकरण की तरफ से स्वीकृत नए प्रस्तावों में दानेदार कीटनाशक की स्थापना के लिए मैसर्ज एग्रीलाइन इंडस्ट्रीज, अम्ल, डीएम वाटर, बेटरी चार्जिंग की स्थापना के लिए मैसर्ज भगवती हिम एग्रो इंजीनियर्ज, गैसयुक्त सोडा वाटर, स्वादिष्ट सोडा व सॉफ्ट पेय इत्यादि के लिए मैसर्ज रेणुका वाटर टैक्नोलॉजिज, नियंत्रित तापमान शीतल भंडारण की स्थापना के लिए मैसर्ज हिम फार्म फ्रैश तथा ड्राई इंजैक्शन की स्थापना के लिए मैसर्ज निक्सी लैबोरेटरीज प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं।

इकाइयों के विस्तार/संशोधित प्रस्तावों में चौपहिया बैटरियों, दोपहिया बैटरियों, इनवर्टर बैटरियों, सौर बैटरियों के लिए मैसर्ज ईस्टमैन ऑटो पावर लिमिटेड, सूती धागे निर्माण प्लांट के विस्तार के लिए मैसर्ज पूजा कॉस्पिन, पैट प्रिफार्म के निर्माण के लिए मैसर्ज श्री नैणा प्लास्टिक, शॉफ्ट एवं गियरों के निर्माण के लिए मैसर्ज माइलस्टोन गियर्ज प्राइवेट लिमिटेड, सीएफएल बल्बों, एचआईडी बल्बों, साबुन, दंत मंजन, शैंपू, हेयर ऑयल व सरफेस क्लीनर के निर्माण के लिए मैसर्ज एजी इंटरनैशनल तथा साबुन व शैंपू के उत्पादन के लिए मैसर्ज आरएम कैमिकल प्राइवेट लिमिटेड की स्वीकृतियां शामिल हैं।

इस दौरान बैठक में मुख्य सचिव वीसी फारका, अतिरिक्त मुख्य सचिवों में तरुण श्रीधर, डा. श्रीकांत बाल्दी व मनीषा नंदा, प्रधान सचिव तरुण कपूर, मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार टीजी नेगी, निदेशक उद्योग राजेश शर्मा, सलाहकार उद्योग राजिन्द्र चौहान तथा राज्य सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!