Cabinet Meeting : हिमाचल में 10 से खुलेंगे मंदिर, क्वारंटाइन की अवधि घटाई

Edited By prashant sharma, Updated: 04 Sep, 2020 05:56 PM

cabinet meeting temples to be opened from 10 in himachal

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हिमाचल प्रदेश की मंत्रिमंडल की बैठक आज आयोजित की गई। बैठक प्रदेश के मई महत्वपूर्ण मुद्दों पर मंत्रिमंडल् ने निर्णय लिए हैं।

शिमला : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हिमाचल प्रदेश की मंत्रिमंडल की बैठक आज आयोजित की गई। बैठक प्रदेश के मई महत्वपूर्ण मुद्दों पर मंत्रिमंडल् ने निर्णय लिए हैं। जैसा कि उम्मीद थी इस केबिनेट बैठक में प्रदेश के धार्मिक स्थलों को फिर से खाले जाने को लेकर निर्णय लिया जा सकता है, वैसा ही हुआ है। मंत्रिमंडल ने 10 सितंबर से प्रदेश के मंदिरों को खोलने का निर्णय लिया है। वहीं प्रदेश में अब तक 14 दिन तक क्वारंटाइन रहना पड़ता था, अब उसे घटाकर 10 दिन कर दिया गया है। इसके साथ ही बैठक में यह निर्णय किया कि 15 सितंबर, 2020 तक राज्य में प्रवेश करने वालों का पंजीकरण जारी रहेगा। 
PunjabKesari
मंत्रिमंडल ने गरीबी रेखा से ऊपर के आयकरदाता उपभोक्ताओं को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत गेंहू का आटा और चावल पूर्व निर्धारित एपीएल दरों पर उपलब्ध करवाने और दालें, खाद्य तेल, नमक और चीनी बिना अनुदान के वास्तविक दरों पर उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया। मंत्रिमंडल द्वारा आवासीय एवं शहरी मामले मंत्रालय भारत सरकार और राज्य सरकार के बीच वहन योग्य किराये के आवासीय परिसर योजना से सम्बन्धित समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित करने का आग्रह करने का निर्णय लिया गया। इससे शहरी प्रवासियों और गरीबों को वहन योग्य किराए के आवास के सतत् पारिस्थितिकी तंत्र बनाने में सहायता मिलेगी और आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत सबको आवास उपलब्ध करवाने का लक्ष्य हासिल करने में भी मदद मिलेगी। 
PunjabKesari
मंत्रिमंडल ने कांगड़ा जिला के नगरोटा बगवां में सब ट्रेजरी खोलने और इसको संभालने के लिए विभिन्न श्रेणियों के 5 पदों के सृजन को मंजूरी दी है। मंत्रिमण्डल ने मंडी जिला की थुनाग तहसील के बागाचनोगी में विभिन्न श्रेणियों के 12 पदों के सृजन के साथ उपतहसील खोलने को मंजूरी प्रदान की। नव गठित उपतहसील में शावा, कल्हणी, कलिपर, शिल्लीबागी, शिवाखड्ड और जैंशला 6 पटवार वृत होंगे। मंत्रिमंडल ने मंडी की थुनाग तहसील के जैंशला क्षेत्र की कठिन भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए जैंशला में पटवार वृत खोलने को मंजूरी प्रदान की।

मंत्रिमंडल ने पंचायती राज विभाग के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के 10 पदों को भरने का निर्णय लिया। मंत्रिमंडल ने ग्राम पंचायत कोट को पुलिस स्टेशन छोटा शिमला से पुलिस थाने बालूगंज में स्थानांतरित करने की मंजूरी दी। उद्योग विभाग द्वारा प्रस्तावित थोक औषध फार्मा पार्क, राज्य में ऊर्जा प्रभार तथा ईंट भट्ठा और उनसे संबंधित मुद्दों के संबंध में कैबिनेट के समक्ष प्रस्तुतियां भी प्रस्तुत की गईं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!