सऊदी अरब गए रवदीप के घर में सन्नाटा, मां बाप तनहाइयों में भर रहे सिसकियां, पत्नी कर रही इंतजार

Edited By Punjab Kesari, Updated: 28 Nov, 2017 02:55 PM

ravdeep did not return to home from 2 years

आरएसपुरा के गांव कोटली अर्जन के निवासी मूल सिंह के घर में इन दिनों सन्नाटा है , दरवाज़ा हर वक्त खुला रहता है औऱ घरवालों की नजऱें इस घर के इकलौते बेटे रवदीप के इंतज़ार में टकटकी लगाए रहती है।  रवदीप दो साल पहले काम के सिलसिले में दो साल के एग्रीमेंट...

जम्मू: आरएसपुरा के गांव कोटली अर्जन के निवासी मूल सिंह के घर में इन दिनों सन्नाटा है , दरवाज़ा हर वक्त खुला रहता है औऱ घरवालों की नजऱें इस घर के इकलौते बेटे रवदीप के इंतज़ार में टकटकी लगाए रहती है।  रवदीप दो साल पहले काम के सिलसिले में दो साल के एग्रीमेंट पर सऊदी अरब गया था लेकिन दो एग्रीमेंट खत्म होने के बावजूद भी वो अपने घर नहीं लौट पा रहा है क्योंकि जिस कंपनी के लिए वो वहां काम करने के लिए गया था उस कंपनी ने वहां उसे बंदी बना दिया है ।

PunjabKesari

मां और पत्नी बीमार
रबदीप पिता का कहना है कि कंपनी ने उसका वीजा, पासपोर्ट और बाकी सारे डाक्यूमेंट्स ज़ब्त कर लिए है जबकि उन्हें लेटर भी लिखा गया कि रवदीप की मां और पत्नी बीमार हैं लेकिन उसके बावजूद भी उसे वापस  नहीं भेजा जा रहा ,जिससे वो परेशान है। उनका कहना है कि उसे वहां कई दिनों तक खाना नहीं दिया जाता और ना ही सैलरी। वहां रह रहे कुछ भारतीय ही खाना खिलाने में रवदीप को मदद करते हैं ,इसके अलावा उससे सिर्फ मैसेज से ही बात होती है ,जिसमें वीडियो मैसेज के माध्यम से रवदीप ने मीडिया से भी उसे जल्द इस मामले को विदेश मंत्रालय तक पहुंचाने और उसे वापस भारत लाने की अपील की है।  

PunjabKesari

मां ठीक से नहीं कर पाती बात
वहीं उसकी मां सुरिंदर कौर की हालात काफी बुरी है वो ठीक से बात नहीं कर पाती लेकिन आंसुओं के ज़रिए अपना दर्द बयां करती हंै। वहीं उसकी पत्नी परमजीत कौर भी अपने बच्चों के साथ अपने पति  और उसकी बेटी अपने पिता का बेसब्री से इंतज़ार कर रही हैं। हर समय रबदीप की माता घर के गेट पर ही बैठी रहती है।  न जाने कब उसका बेटा आये और उससे सबसे पहले मिले। वहीं रबदीप की पत्नी बी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से गुहार लगा रही है कि उसके पति को जल्द वापिस लाया जाए क्योंकि घर में बच्चे उनकी राह देख रहे हैं और घर का खर्चा भी नहीं हो रहा है पांच साल हो गए हमारी शादी को और पिछले दो साल से वो आये नहीं है हमारी बात सिर्फ मेसेज के जरिए होती है।

जल्द से इस परिवार की मदद की जाए
इस सिलसिले में जब गांव के सरपंच जगजीत से बात की तो उन्होंने बताया कि इस मामले में उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट भी किया है और अपील की है जल्द से इस परिवार की मदद की जाए और रवदीप कि तरह सऊदी में फंसे और भी कई भारतीय बच्चों को वापस लाया जाए। रबदीप भी सिर्फ ऑडियो मैसेज से जरिए अपने घर पर बात करता है और उसने भी विदेश मंत्री से गुहार लगाईं है कि उसको सऊदी अरब से लाया जाए क्योंकि उसको वहां पर खाने और पीने को कुछ भी नहीं दिया जा रहा है उसके सारे डॉक्यूमेंट भी जब्त कर लिए गए है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!