पटवारी बनने के लिए बर्फ पार कर चांशल पहुंचे युवा

Edited By Ekta, Updated: 17 Nov, 2019 10:31 AM

youth reached chanshal after crossing the snow to become patwari

पटवारी परीक्षा में एक ओर जहां अभ्यर्थियों के आवेदन 3 लाख का आंकड़ा पार कर चुके हैं। इस परीक्षा में ऐसे भी अभ्यर्थी हैं जिनका परीक्षा केंद्र सुदुर डोडराक्वार दिया गया है। शिमला से डोडरा क्वार जाने के लिए अभ्यर्थियों को एक एडवैंचर अभियान के समान ही बन...

 

शिमला (ब्यूरो): पटवारी परीक्षा में एक ओर जहां अभ्यर्थियों के आवेदन 3 लाख का आंकड़ा पार कर चुके हैं। इस परीक्षा में ऐसे भी अभ्यर्थी हैं जिनका परीक्षा केंद्र सुदुर डोडराक्वार दिया गया है। शिमला से डोडरा क्वार जाने के लिए अभ्यर्थियों को एक एडवैंचर अभियान के समान ही बन गया है। शिमला परीक्षा का सैंटर भरने के लिए राजेंद्र सिंह, अमित, नितिन, रजत, कुलदीप, सुधीर और मोहित तीन दिन पहले ही डोडराक्वार के लिए निकल चुके हैं। अभ्यर्थियों ने अपने अनुभव बताते हुए कहा कि उन्होंने परीक्षा केंद्र पहुंचने के लिए चांशल घाटी में 2 फुट मोटी बर्फ की चादर को पार किया।

बेरोजगारी का आलम यह है कि जब अभ्यर्थियों को डोडराक्वार का सैंटर परीक्षा के लिए मिला तो दुर्गम होने के बावजूद भी वे वहां जाने से इंकार न कर पाए। पटवारी परीक्षार्थियों का कहना था कि जब उन्होंने ऑनलाइन अपने रोल नं. और सैंटर चैक किया तो उनके चेहरे पर हवाइयां उड़ने लगी कि इतना दूर और दुर्गम एरिया में कौन परीक्षा देने जाएगा। लेकिन इस परीक्षा के लिए वे लंबे समय से तैयारी कर रहे थे, लिहाजा वे इस मौके को छोड़ना भी नहीं चाहते थे। अभ्यर्थी राजेंद्र का कहना था कि परीक्षा पहुंचने में समय की जो बर्बादी हुई है उतने समय में वे और अधिक अध्ययन भी कर सकते थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!