सड़क किनारे खड़े टिप्पर से टकराई बाइक, युवक की मौत पर ग्रामीणों ने किया चक्का जाम

Edited By Vijay, Updated: 28 Jan, 2020 08:06 PM

youth dies in bike collision with tipper

गगरेट के अम्बोटा गांव में सड़क पर खड़े एक टिप्पर के साथ सोमवार रात एक बाइक के टकरा जाने से बाइक चालक की मौत हो गई। बाइक चालक की मौत के लिए टिप्पर मालिक व पुलिस प्रशासन को जिम्मेदार ठहराते हुए उग्र गांववासियों ने पहले गगरेट-दौलतपुर चौक सड़क मार्ग जाम...

गगरेट (ब्यूरो): गगरेट के अम्बोटा गांव में सड़क पर खड़े एक टिप्पर के साथ सोमवार रात एक बाइक के टकरा जाने से बाइक चालक की मौत हो गई। बाइक चालक की मौत के लिए टिप्पर मालिक व पुलिस प्रशासन को जिम्मेदार ठहराते हुए उग्र गांववासियों ने पहले गगरेट-दौलतपुर चौक सड़क मार्ग जाम कर दिया और उसके बाद प्रशासन की तरफ से कोई संतोषजनक उत्तर न मिलने पर गगरेट कस्बे का मुख्य चौक जाम कर दिया। जाम खुलवाने में स्थानीय पुलिस व प्रशासन के पसीने छूट गए और करीब 2 घंटे तक सड़क बंद रही। इसके बाद मौके पर पहुंचे एडीसी अरिंदम चौधरी व एएसपी विनोद धीमान ने कड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया।

हलवाई की दुकान करता था युवक

जानकारी के अनुसार अम्बोटा गांव का संजय कुमार (35) हलवाई की दुकान करता था। सोमवार रात दुकान बंद करने के बाद जैसे ही वह अपने बच्चों के लिए कुछ खाने का सामान लाने को बाइक पर निकला तो दुकान से चंद मीटर दूर सड़क पर खड़े टिप्पर से उसकी बाइक टकरा गई। इसके चलते उसके सिर पर गहरी चोट लग गई। उसे गंभीर हालत में सिविल अस्पताल गगरेट लाया गया और यहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सोमवार रात भी पुलिस के देरी से पहुंचने पर लोगों में रोष था और मंगलवार दोपहर तक भी टिप्पर चालक को पकड़ पाने में असमर्थ रही पुलिस के चलते लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर जा पहुंचा।

लोगों ने पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी

उग्र लोगों ने पहले दौलतपुर चौक-गगरेट सड़क मार्ग को जाम कर पुलिस-प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी की। मौके पर पहुंची पुलिस टीम व एसडीएम विनय मोदी भी जब उग्र प्रदर्शनकारियों को समझाने में नाकाम रहे तो प्रदर्शनकारी गगरेट कस्बे पर मुख्य चौक पर जम गए और होशियारपुर-मुबारिकपुर व दौलतपुर चौक-ऊना सड़क मार्ग पर यातायात अवरुद्ध कर दिया।

पिछले कुछ दिनों से सड़क किनारे खड़ा था टिप्पर

प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि पंजाब में अवैध खनन कर टिप्पर ओवरलोड होकर यहां पत्थर ला रहे हैं और यहां अक्सर दुर्घटनाओं का कारण बन रहे हैं लेकिन पुलिस उन पर शिकंजा कस पाने में असमर्थ है। अम्बोटा गांव में हुई दुर्घटना भी पुलिस की लापरवाही का नतीजा है क्योंकि उक्त टिप्पर पिछले कुछ दिनों से खराब स्थिति में सड़क पर ही खड़ा था लेकिन पुलिस ने उसे हटाने के प्रयास नहीं किए।

टिप्पर मालिक को मौके पर लाने की मांग पर अड़े ग्रामीण

क्षेत्रीय अस्पताल ऊना से पोस्टमार्टम करवाकर लाए जा रहे शव को भी मुख्य चौक पर ही रोक लिया और प्रदर्शनकारी टिप्पर मालिक को मौके पर लाने की मांग करने लगे। स्थिति नियंत्रण से बाहर होती देख एडीसी अरिंदम चौधरी व एएसपी विनोद धीमान के साथ डीएसपी मनोज जम्वाल मौके पर पहुंचे और उन्होंने प्रदर्शनकारियों को शांत करने का प्रयास किया।

एएसपी ने दिया उचित कार्रवाई का आश्वासन

मौके की नजाकत को समझते हुए एडीसी ने दुर्घटना में मारे गए युवक के परिवार को आर्थिक सहायता तत्काल जारी करने का आश्वासन दिया और एएसपी द्वारा इस मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद ही प्रदर्शनकारी शांत हुए तथा उसके बाद देर सायं मृतक का अंतिम संस्कार हो पाया। यातायात पुलिस के हैड कांस्टेबल विजय कुमार व उनकी टीम ने 2 घंटे तक लगे लंबे जाम को चंद ही मिनटों में खुलवाकर आम जनता व वाहन चालकों को राहत दी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!