वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने में अहम भूमिका निभाएगी युवा कांग्रेस

Edited By Vijay, Updated: 05 May, 2021 03:35 PM

youth congress will play an important role in dealing with corona

वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए युवा कांग्रेस अहम भूमिका निभाएगी। इसके लिए सदर बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र को सैनिटाइज करने का निर्णय लिया गया है, जिसके तहत प्रत्येक पंचायत के जनप्रतिनिधि और नगर परिषद के सभी 11 वार्डों में जनप्रतिनिधियों को...

बिलासपुर ( मुकेश): वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए युवा कांग्रेस अहम भूमिका निभाएगी। इसके लिए सदर बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र को सैनिटाइज करने का निर्णय लिया गया है, जिसके तहत प्रत्येक पंचायत के जनप्रतिनिधि और नगर परिषद के सभी 11 वार्डों में जनप्रतिनिधियों को सैनिटाइजर उपलब्ध करवाए जाएंगे। जनप्रतिनिधियों के सहयोग के लिए युवा क्लबों और युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भी सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी। दूसरे चरण में पंचायत व नगर परिषद एरिया में फेस मास्क वितरण का लक्ष्य तय किया गया है। कोविड महामारी से बचाव के साथ-साथ जनता में सकारात्मक सोच पैदा करने के लिए जागरूकता की अलख भी जगाई जाएगी।

बुधवार को कहलूर रेस्तरां में आयोजित प्रैस काॅन्फ्रैंस में युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष आशीष ठाकुर ने बताया कि कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए युवा कांग्रेस राज्य सरकार और जिला प्रशासन का पूर्ण सहयोग करेगी। उन्होंने कोरोना के हर दिन बढ़ते मामलों पर चिंता प्रकट की और बताया कि बिलासपुर जिला में हर दिन औसतन 200 से 300 मरीज सामने आ रहे हैं। अभी जिला में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 1700 तक पहुंच गया है, ऐसे में इस संकट की घड़ी में सभी राजनीतिक दलों को पार्टी से ऊपर उठकर जनता की सेवा करने के लिए एकजुटता दिखानी चाहिए। इसके साथ ही समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग की भी आवश्यकता है। समाजसेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों को वॉलंटियर्स के रूप में जनसेवा के लिए आगे कदम बढ़ाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जनता में इस समय सकारात्मक सोच पैदा करने की जरूरत है तभी इस कोरोना महामारी से चल रही लड़ाई में जीत दर्ज की जा सकती है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!