महंगाई को लेकर बिलासपुर व घुमारवीं में गरजी युवा कांग्रेस, प्रधानमंत्री का पुतला फूंका

Edited By Vijay, Updated: 17 Feb, 2021 04:31 PM

youth congress protest in bilaspur and ghumarvin

जिला युवा कांग्रेस बिलासपुर ने जिलाध्यक्ष आशीष ठाकुर की अगुवाई में देश के अंदर लगातार बढ़ती पैट्रोल, डीजल व गैस की कीमतों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ डीसी बिलासपुर के कार्यालय के बाहर जमकर गुबार निकाला और केंद्र सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की।...

बिलासपुर/घुमारवीं (मुकेश/बंशीधर): जिला युवा कांग्रेस बिलासपुर ने जिलाध्यक्ष आशीष ठाकुर की अगुवाई में देश के अंदर लगातार बढ़ती पैट्रोल, डीजल व गैस की कीमतों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ डीसी बिलासपुर के कार्यालय के बाहर जमकर गुबार निकाला और केंद्र सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। इस मौके पर मुख्य रूप से प्रदेश महासचिव युवा कांग्रेस अंकुश ठाकुर मौजूद रहे। अंकुश ठाकुर ने कहा कि वर्ष, 2014 के लोकसभा चुनावों से पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता हथियाने के लिए जनता से झूठ बोला था। उन्होंने महंगाई को लेकर लोगों को झूठे सब्जबाग दिखाए थे। उन्होंने कहा कि आज देश में महंगाई आसमान छू रही है लेकिन केंद्र सरकार इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है। वहीं युकां जिलाध्यक्ष आशीष ठाकुर ने कहा कि अभी जनता कोरोना की मार से बाहर नहीं आ पाइ है और अब लगातार बढ़ रही महंगाई की मार सहने को विवश हो रही है परंतु केंद्र और प्रदेश सरकार का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है। आज भारत में कच्चे तेल की कीमत 31 रुपए है और अगर हिमाचल प्रदेश की बात की जाए तो पैट्रोल 89 रुपए मिल रहा है। आज के समय रसोई गैस का सिलैंडर 866 रुपए में मिल रहा है, जिससे आम आदमी का जीना दुश्वार हो गया है।
PunjabKesari, Youth Congress Image

हिमाचल में लगभग 9 लाख युवा बेरोजगार

इस मौके पर सदर युवा कांग्रेस अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार ने कहा कि आज बेरोजगारी चरम सीमा पर है। अकेले हिमाचल प्रदेश में लगभग 9 लाख युवा बेरोजगार हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि जल्द बेरोजगारी को कम करने के लिए नीति बनाई जाए। इसके बाद जिला युकां पदाधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला अध्यक्ष आशीष ठाकुर की अगुवाई में एसी टू डीसी सिद्धार्थ आचार्य के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित किया, जिसमें मांग की गई कि केंद्र सरकार को महंगाई कम करने के आदेश दें ताकि आम जनता को महंगाई से थोड़ी राहत मिल सके।
PunjabKesari, Protest Image

घुमारवीं में फूंका प्रधानमंत्री का पुतला

उधर, घुमारवीं में भी युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका। यह प्रदर्शन प्रदेश युवा कांग्रेस महासचिव व जिला ऊना प्रभारी रजनीश मेहता की अध्यक्षता में किया गया। सरकार को कोसते हुए उन्होंने कहा कि देश में गरीबों की कोई सुध नहीं ली जा रही है जिससे गरीब आहत व बेहाल है। उन्होंने कहा कि महंगाई दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। आज घरेलू गैस सिलैंडर के दाम करीब 866 रुपए तक पहुंच चुके हैं। हिमाचल में पिछले 11 दिनों में घरेलू गैस सिलैंडर 75 रुपए महंगा हुआ, जिससे आम जनता खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है। पहले घरेलू उपभोक्ताओं को सबसिडी के तौर पर 250 से 300 रुपए तक खाते में आते थे जोकि अब मात्र 31 रुपए तक सिमट कर रह गए हैं। उसकी भी कोई गारंटी नहीं है कि आएंगे ही।

पैट्रोल ने देश के इतिहास में पहली बार शतक का आंकड़ा छुआ

पैट्रोल और डीजल में भी रोजाना 30 से 35 पैसे की वृद्धि हो रही है, जिसके चलते पैट्रोल ने देश के इतिहास में पहली बार शतक का आंकड़ा छुआ है और यह सब केंद्र में भाजपा की सरकार में ही संभव हुआ है। जहां गरीब व आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को लाभकारी योजनाओं का लाभ देकर राहत प्रदान की जानी चाहिए वहीं उस पर महंगाई का अतिरिक्त बोझ डालकर शोषण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस केंद्र सरकार से मांग करती है कि रसोई गैस, पैट्रोल और डीजल के बढ़े हुए दामों को तुरंत वापस लिया जाए अन्यथा पूरे प्रदेश में युवा कांग्रेस सड़कों पर उतर कर चक्का जाम करेगी।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!