सिविल अस्पताल पांवटा में एक्स-रे प्लांट सीज, मरीज झेल रहे परेशानी

Edited By Punjab Kesari, Updated: 22 Oct, 2017 12:11 AM

x ray plant seized in civil hospital paonta  patient in trouble

सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में लगभग 50 वर्षों से चल रहे एक्स-रे प्लांट को केन्द्र के ऑटोमैटिक एनर्जी रैगुलेटरी बोर्ड की निरीक्षण टीम द्वारा ताला लगा दिया गया है।

पांवटा साहिब: सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में लगभग 50 वर्षों से चल रहे एक्स-रे प्लांट को केन्द्र के ऑटोमैटिक एनर्जी रैगुलेटरी बोर्ड की निरीक्षण टीम द्वारा ताला लगा दिया गया है। इसके चलते अस्पताल में एक्स-रे नहीं हो पा रहे हैं। टीम द्वारा सिविल अस्पताल को दिए गए नोटिस में कहा गया है कि एक्स-रे सुविधा को ऑटोमैटिक एनर्जी अधिनियम की धारा-16 एवं 17 के उल्लंघन होने के चलते आगामी आदेशों तक बंद किया जाता है। आर.टी.आई. एक्टीविस्ट सी.एम. मधुर ने कहा कि सूत्रों के अनुसार निरीक्षण टीम द्वारा निजी अस्पतालों के एक्स-रे प्लांट्स का भी निरीक्षण किया गय, परन्तु किसी भी प्लांट को सीज न कर उन्हें निर्धारित समय में कमियां पूरा करने के लिए कहा गया।सरकारी अस्पतालों में एक्स-रे के काम को बिना समय दिए तुरंत प्रभाव से सीज कर दिया गया।

निरीक्षण टीम की कार्यप्रणाली भेदभाव की झलक 
निरीक्षण टीम की इस कार्यप्रणाली में भेदभाव की झलक दिखाई देती है, जो न्यायसंगत नहीं है। उन्होंने मांग की है कि रोगियों की कठिनाई को देखते हुए एक्स-रे प्लांट को तुरंत खुलवाया जाए व निरीक्षण टीम द्वारा किए गए भेदभाव की उच्चस्तरीय जांच की जाए।अस्पताल के प्रभारी डा. संजीव सहगल ने बताया कि पिछले लगभग 50 वर्षों से चल रहे एक्स-रे प्लांट के पंजीकरण का मामला किसी भी एजैंसी द्वारा पहले कभी नहीं उठाया गया। अन्य वांछित आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए समय-समय पर कार्रवाई होती रहती है, जिससे संबंधित रिकार्ड एवं पत्राचार से निरीक्षण टीम को अवगत भी करा दिया था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!