World Boxing Championship में मुक्के का दम दिखाएंगे हिमाचल के आशीष, रशिया रवाना हुई टीम

Edited By Ekta, Updated: 01 Sep, 2019 01:48 PM

world boxing championship

भारतीय बॉक्सिंग टीम अपने दलबल के साथ वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए रशिया रवाना हो गई है जिसमें हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर के जरल गांव से संबंध रखने वाले बॉक्सिंग खिलाड़ी आशीष चौधरी भी टीम के साथ रशिया रवाना हुए हैं। रशिया में 1 से 6 सितंबर तक टीम...

सुंदरनगर (नितेश सैनी): भारतीय बॉक्सिंग टीम अपने दलबल के साथ वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए रशिया रवाना हो गई है जिसमें हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर के जरल गांव से संबंध रखने वाले बॉक्सिंग खिलाड़ी आशीष चौधरी भी टीम के साथ रशिया रवाना हुए हैं। रशिया में 1 से 6 सितंबर तक टीम ट्रेनिग कैंप ने हिस्सा लेगी और 7 सितंबर से 21 सितंबर तक आयोजित होने वाली वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में अपना दमखम दिखाएंगी। इस प्रतियोगिता में 90 से अधिक देशों के खिलाड़ी भाग लेंगे। 
PunjabKesari

भारतीय टीम में आमिल पंघाल (52), कविन्दर सिंह भिस्ट (57), मनीष खोसिक (64), दुर्योधन सिंह नेगी (69), आशीष कुमार (75), बृजेश यादव (81), संजीत (91) किलोग्राम भार वर्ग सहित सतीश यादव 91 किलोग्राम भार वर्ग में अपनी प्रतिभा का हुनर दिखायेगे वही टीम के साथ कोच सनटयागो व चीफ कोच केसी कुट्टापा भी रवाना हुए है। रशिया रवाना होने से पहले हिमाचली बॉक्सिंग खिलाड़ी आशीष चौधरी ने कहा कि 7 से 21 सितंबर तक आयोजित होने वाली वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में चयन होने के बाद वे काफी उत्साहित हैं। इसलिए उन्होंने दिन-रात मेहनत की है। उन्होंने कहा कि इस पहले भी उन्होंने हिमाचल व देश के लिए मैडल जीते हैं और वर्ल्ड चैम्पियनशिप में उन्हीं निगाहें गोल्ड पर हैं।
PunjabKesari

हिमाचल के पहले खिलाड़ी का हुआ वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए चयन 

आपको बता दें कि आशीष चौधरी हिमाचल प्रदेश के एकमात्र पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका चयन वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए हुआ है। वे इस मौके को गवाना नहीं चाहते और उनकी नजरें देश को गोल्ड दिलाने पर हैं। वही इससे पहले आशीष एशियन चैंपियनशिप में भारत को सिल्वर मैडल और थाईलैंड ओपन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत को गोल्ड दिला चुके हैं। आशीष वर्तमान में मंडी जिला 8 में तहसील कल्याण अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। 
PunjabKesari

प्रदेश सरकार ने नहीं दी प्रोत्साहन राशि

एशियन चैंपियनशिप और थाईलैंड ओपन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में मैडल जितने के बाद प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर बॉक्सिंग खिलाड़ी आशीष चौधरी को समानित कर चुके है, लेकिन अभी तक प्रदेश सरकार उन्हें कोई भी प्रोत्साहन राशि नहीं दे पाई है। वहीं आशीष को भी उम्मीद है की सरकार द्वारा उन्हें जल्द ही प्रोत्साहन राशि देगी।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!