पालमपुर में यूको बैंक के शाखा प्रबंधकों की कार्यशाला सम्पन्न, जानिए क्या था उद्देश्य

Edited By Vijay, Updated: 18 Aug, 2019 04:03 PM

workshop in palampur

वित्तीय सेवाएं विभाग वित्त मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार भारत सरकार के उपक्रम यूको बैंक की 65 शाखाओं के शाखा प्रबंधकों के लिए 2 दिवसीय राज्य स्तरीय कार्यशाला पालमपुर में आयोजन किया गया, जिसका उद्देश्य शाखा स्तर पर नव विचारों का...

पामलपुर (संजीव राणा): वित्तीय सेवाएं विभाग वित्त मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार भारत सरकार के उपक्रम यूको बैंक की 65 शाखाओं के शाखा प्रबंधकों के लिए 2 दिवसीय राज्य स्तरीय कार्यशाला पालमपुर में आयोजन किया गया, जिसका उद्देश्य शाखा स्तर पर नव विचारों का सृजन एवं विचारों का विश्लेषण करना था। इस आयोजन का प्राथमिक लक्ष्य बैंकों के राष्ट्रीय उद्देश्यों के साथ-साथ शाखा स्तर पर शाखा प्रबंधकों के विचारों का सृजन, सामंजस्य तथा भागीदारी सुनिश्चित करना है।
PunjabKesari, Workshop Image

वित्तीय सेवा विभाग द्वारा दिए गए त्रिआयामी परामर्श प्रक्रिया के अधीन प्रथम चरण में नरेश कुमार महाप्रबंधक प्रधान कार्यालय कोलकाता की अध्यक्षता में यह आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में वित्तीय सेवा विभाग द्वारा दिए गए 8 विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई। बैठक में विचारों का संकलन किया गया। शिमला में भी इस तरह से कार्यशाला का 22 से 23 अगस्त को अयोजन किया जाएगा।
PunjabKesari, Workshop Image

यूको बैंक प्रधान कार्यालय कोलकाता के महाप्रबंधक नरेश कुमार ने कहा कि सरकार की यह योजना है कि बैंकिंग कार्यप्रणाली को जो राष्ट्रीय प्राथमिकताएं हैं, उनको बैंक के साथ कैसे जोड़ा जाए क्योंकि बैंक को यह समस्या आ रही है कि वह राष्ट्रीय प्राथमिकताओं को पूरी तरह से लागू नही कर पा रहे हैं। यूको बैंक के धर्मशाला जोन की 65 शाखाओं के प्रबंधकों की कार्यशाला में सरकार के 16 बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया गया और सुझाव और सिफारिशें होंगी कर उनको केंद्र सरकार के पास भेजा जाएगा।
PunjabKesari, Naresh Kumar Image

यूको बैंक उप महाप्रबंधक सत्यपाल सिंह कलसी ने कहा कि कार्यशाला का उदेश्य प्रधानमंत्री द्वारा पूरे देश की तरक्की के लिए जो योजनाएं बनाई जा रही हैं उनका सीधा आधार आम आदमी से जुड़ने का है और इस तरह की कार्यशाला पूरे बैंकों द्वारा पूरे भारतवर्ष में की जा रही है। इसका उद्देश्य यह है कि प्रधानमंत्री को यह पता लग सके कि नीचे के स्तर पर  कहां कमी रह रही है ताकि वे निर्देश दे सकें और जो योजनाएं बनाई जा रही हैं वे जरूरतमंद लोगों तक पहुंच सकें, जिसमें बैंकों का महत्वपूर्ण योगदान है इसलिए बैंकों को जमीनी स्तर का कार्य करने को दिया गया है और 22 अगस्त को शिमला में बैंकों की एक और बैठक होगी और उसके बाद आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सभी बैंक प्रमुखों की एक बैठक होने की भी संभावना है।
PunjabKesari, Satyapal Singh Image

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!