पांवटा साहिब के IPH विभाग में बिना नोटिस के नौकरी से बाहर निकाले श्रमिक (Video)

Edited By Ekta, Updated: 06 Aug, 2019 05:59 PM

पांवटा साहिब के आईपीएच विभाग में श्रमिकों का शोषण हो रहा है। श्रमिकों को बिना नोटिस के नौकरी से निकालने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार देवी नगर स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में पिछले 3 वर्षों से मजदूर कार्य कर रहे थे। गद्दी वासी...

पांवटा साहिब (रोबिन): पांवटा साहिब के आईपीएच विभाग में श्रमिकों का शोषण हो रहा है। श्रमिकों को बिना नोटिस के नौकरी से निकालने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार देवी नगर स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में पिछले 3 वर्षों से मजदूर कार्य कर रहे थे। गद्दी वासी मजदूरों को बिना किसी पूर्व सूचना के अवैध तरीके से काम से निकाल दिया गया। मजदूरों ने इस विषय में ऑल अधिकारियों से बात करने की कोशिश की परंतु अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की, जिस पर आज मजदूरों ने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अधिशासी अभियंता का घेराव किया। मजदूरों का आरोप है कि वह पिछले 3 वर्षों से पूरी मेहनत ईमानदारी तथा अनुशासन के साथ तो सीवरेज में कार्य कर रहे हैं परंतु विभाग ने ठेकेदार सुरेंद्र के मिलीभगत के कारण उनको निकाल दिया है। 

मजदूरों की मांग है कि उनको बिना किसी शर्त कर वापस काम पर लिया जाए। मजदूरों ने विभाग को चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांग नहीं मानी गई तो पांवटा साहिब, नाहन, शिमला तक धरना प्रदर्शन घेराव किया जाएगा। इस विषय में मजदूरों ने एक लिखित शिकायत भी अधिकारियों को भेजी है। वहीं इस मामले में आईपीएच विभाग के अधिशासी अभियंता का कहना है कि मजदूर ठेकेदार के अंतर्गत कार्य करते थे तथा इसमें विभाग का कोई दोष नहीं है। ठेकेदार का टेंडर का समय पूरा हो चुका है, ठेकेदार को एक महीना पहले ही इस बारे में नोटिस किया गया था।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!