ब्यास नदी में महिला ने लगाई छलांग, कांग्रेस के लिए गले का फांस बना टिकट आबंटन, पढ़ें बड़ी खबरें

Edited By kirti, Updated: 18 Mar, 2019 05:11 PM

woman leap in beas river

घर पर खाना बना कर अपने परिवार की तारीफें बटोरने का साथ ही अब गृहणियों के हुनर ओर स्वाद को देश भर में पहचान मिलेगी। सोलन के तहत गांव खारसी के पास एक दर्दनाक हादसा हो गया। हिमाचल विधानसभा के अध्यक्ष राजीव बिंदल का कहना है

शिमला: घर पर खाना बना कर अपने परिवार की तारीफें बटोरने का साथ ही अब गृहणियों के हुनर ओर स्वाद को देश भर में पहचान मिलेगी। सोलन के तहत गांव खारसी के पास एक दर्दनाक हादसा हो गया। हिमाचल विधानसभा के अध्यक्ष राजीव बिंदल का कहना है कि ना केवल विपक्षी पार्टियां बल्कि पड़ोसी मुल्क भी चाहते हैं कि केंद्र में दोबारा मोदी शासित सरकार ना बने। किसानों से जुड़े विभिन्न मुद्दों को लेकर नाहन में हिमाचल किसान सभा के बैनर तले किसानों ने प्रदर्शन किया और सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाया। पांवटा साहिब के राजपुर पंचायत में एक विधवा महिला प्रशासन और नेताओं की घोर अनदेखी का शिकार हुई है। कुल्लू जिले मुख्यालय से चार किलोमीटर दूर पिरडी के पास एक महिला ने ब्यास नदी में छलांग दी। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर पूरे देश में राष्ट्रीय शोक होने के कारण हिमाचल के बिलासपुर में सोमवार को राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले को रद्द कर दिया गया है। विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी जी में पांच दिवसीय होला-मोहल्ला मेला उत्सव धूमधाम से शुरू हुआ। बस में युवतियों का नंबर मांगना एक युवक को काफी महंगा पड़ा। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-

प्रदेश की गृहणियों के हुनर को मिलेगी देश में पहचान
घर पर खाना बना कर अपने परिवार की तारीफें बटोरने का साथ ही अब गृहणियों के हुनर ओर स्वाद को देश भर में पहचान मिलेगी। अब उनके हाथों के बने लज़ीज व्यजनों का स्वाद दुनिया चखने के साथ ही उनकी खुल कर तारीफ भी कर सकेंगी। यह अवसर प्रदेश की गृहणियों को प्रदेश में पहली बार शेफ प्रतियोगिता करवा कर दिया जा रहा है। यह आयोजन हिमाचली शैफ एसोसिएशन की ओर से करवाया जा रहा है

गहरी खाई में गिरी कार
सोलन के तहत गांव खारसी के पास एक दर्दनाक हादसा हो गया। जहां एक कार गहरी खाई में गिर गई। जिससे हादसे में कुनिहार के रिमी गांव के युवक कुबेर चंद (35) की मौके पर ही मौत हो गई। कड़ी मशक्कत के बाद युवक का शव खाई से बाहर निकाला गया। घटना की सूचना स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को दी गई। पुलिस घटना के कारणों की जांच में जुट गई है।

जानिए क्यों बिंदल ने कांग्रेस की कौरवों से तो BJP की पांडवों से की तुलना 
हिमाचल विधानसभा के अध्यक्ष राजीव बिंदल का कहना है कि ना केवल विपक्षी पार्टियां बल्कि पड़ोसी मुल्क भी चाहते हैं कि केंद्र में दोबारा मोदी शासित सरकार ना बने। बिंदल नाहन में बीजेपी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने नाहन में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार की ताकत से पड़ोसी मुल्क भी घबराए हुए हैं। यही कारण है कि इन लोकसभा चुनाव में देश की विपक्षी पार्टियों के साथ-साथ पड़ोसी मुल्क में मोदी सरकार की हार देखना चाहती है। बीजेपी को हराने के लिए यह सभी तन मन धन से लगे हुए हैं।

विभिन्न मुद्दों को लेकर सड़कों पर किसान सभा
किसानों से जुड़े विभिन्न मुद्दों को लेकर नाहन में हिमाचल किसान सभा के बैनर तले किसानों ने प्रदर्शन किया और सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाया। किसान मांग कर रहे है कि उनके मुद्दे को राजनीतिक पार्टियां अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करे। उनका कहना है कि प्रदेश और केंद्र में चाहे कोई भी सरकार रही हो पिछले लंबे समय से ही किसानों-बागवानों की अनदेखी हुई है।

विधवा पेंशन को तरसी 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला
पांवटा साहिब के राजपुर पंचायत में एक विधवा महिला प्रशासन और नेताओं की घोर अनदेखी का शिकार हुई है। 60 वर्षीय विधवा महिला शांति देवी के पति जगिया राम की करीब ढाई साल पहले मौत हो गई चुक है। जिसके बाद शांति देवी ने संबंधित पंचायत और संबंधित विभाग के पांवटा स्थित कार्यालय में अपनी पेंशन के लिए दस्तावेज जमा किए लेकिन 2 साल से भी अधिक समय बीत जाने के बाद भी उसकी पेंशन आज तक भी नहीं लग पाई है।

ब्यास नदी में विवाहिता ने लगाई छलांग
कुल्लू जिले मुख्यालय से चार किलोमीटर दूर पिरडी के पास एक महिला ने ब्यास नदी में छलांग दी। महिला की पहचान 25 वर्षीय अंजू निवासी ब्रामंग, लगवैली के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि अंजु की परिजनों से किसी बात को लेकर बहस हुई और उसने यह कदम उठा लिया है। जब स्थानीय लोगों को इस बात का पता लगा तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची।

CM मनोहर पर्रिकर के निधन पर राष्ट्रीय शोक
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर पूरे देश में राष्ट्रीय शोक होने के कारण हिमाचल के बिलासपुर में सोमवार को राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले को रद्द कर दिया गया है। अब मेले पर होने वाली तमाम कार्रवाई 19 मार्च को होगी। उल्लेखनीय है कि मेले का शुभारंभ 17 मार्च को हुआ था। डीसी बिलासपुर विवेक भाटिया ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि रविवार शाम को गोवा के मुख्यमंत्री के निधन के बाद पूरे देश में राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है।

नयना देवी में 5 दिन तक चलने वाले होला मोहल्ला मेला में उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसैलाब
विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी जी में पांच दिवसीय होला-मोहल्ला मेला उत्सव धूमधाम से शुरू हुआ। जोकि 17 से 21 मार्च तक चलेगा । श्री आनंदपुर साहिब में माथा टेकने के बाद काफी संख्या में श्रद्धालु माता नैना देवी के दर्शनों के लिए पहुंचते हैं। सुबह से ही श्रद्धालुओं का जमावड़ा मंदिर में लगना शुरू हो गया। पंजाब, हिमाचल, हरियाणा और अन्य प्रदेशों से श्रद्धालुओं ने माता जी के दर्शन किए। होला मोहल्ला आनंदपुर साहब में दर्शन करके श्रद्धालु मां नयना देवी के दरबार में और गुरु का लाहौर में दर्शन करके वापस अपने घरों को जाते हैं।

युवतियों ने बस में उतारा युवक की आशिकी का भूत
बस में युवतियों का नंबर मांगना एक युवक को काफी महंगा पड़ा। सिरफिरे आशिक की न केवल युवतियों ने जूतों से बरसात की बल्कि यात्रियों ने भी थप्पड़ मारे। ऊना से 2 युवतियां गगरेट के लिए शाम के समय बस में चढ़ीं तो बस में सवार युवक को आशिकी सूझ आई। बस के आगे बैठा उक्त युवक युवतियों को देखकर पीछे आकर बैठ गया और युवतियों को तंग करने लगा तथा मोबाइल नंबर मांगने लगा। पहले तो युवतियों ने उसे ऐसा न करने की हिदायत दी लेकिन न मानने पर युवतियों ने चप्पल उताकर उसका आशिकी का भूत निकालना शुरू किया।

हिमाचल में कांग्रेस के लिए गले का फांस बना टिकट आबंटन 
हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के प्रत्याशियों के नामों का ऐलान दूसरे दिन भी नहीं पाया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल की अध्यक्षता में टिकट चयन के लिए बनी स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग दूसरे दिन भी दिल्ली में जारी है। टिकट की चाहत में हिमाचल के कई वरिष्ठ नेता भी दिल्ली में देर डाले हुए हैं। कांग्रेस महासचिव नरेश चौहान ने कहा कि कांग्रेस बहुत जल्द ही सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर चुनाव समिति को भेज देगी। उम्मीदवारों को लेकर दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक रविवार देर शाम तक चली और आज फिर से बैठक हो रही है। उम्मीद है कि जल्द नाम तय कर उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी जाएगी। कांग्रेस सशक्त उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारेगी। 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!