जब बिना मास्क पहने हिमाचल पहुंचे पर्यटक, फिर पुलिस ने किया ये काम

Edited By Vijay, Updated: 11 Oct, 2020 10:41 PM

when tourists reach himachal without wearing masks

पहाड़ों की रानी शिमला सहित प्रदेश के विभिन्न भागों में पर्यटकों की आमद बढऩे लगी है। शिमला में रविवार को दिनभर रौनक रही। शिमला में मौसम घूमने के लिए बेहद अनुकूल बना हुआ है इसी को देखते हुए काफी पर्यटक शिमला पहुंच रहे हैं।

शिमला (अभिषेक): पहाड़ों की रानी शिमला सहित प्रदेश के विभिन्न भागों में पर्यटकों की आमद बढऩे लगी है। शिमला में रविवार को दिनभर रौनक रही। शिमला में मौसम घूमने के लिए बेहद अनुकूल बना हुआ है इसी को देखते हुए काफी पर्यटक शिमला पहुंच रहे हैं। पर्यटकों की आवाजाही बढऩे से जहां पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों के चेहरे खिले हुए हैं। वहीं पुलिस को भी काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। कोविड-19 का खतरा हालांकि अभी बरकरार है, बावजूद इसके अन्य राज्यों से आने वाले पर्यटक मास्क न पहनकर नियमों की अवहेलना कर रहे हैं।

मास्क न पहनकर पर्यटक कोरोना के खतरे को बढ़ा रहे हैं क्योंकि कोरोना से बचाव के लिए अभी मास्क पहनना और सोशल डिस्टैंसिंग कायम रखना बेहद जरूरी है। इसके अलावा स्थानीय लोग भी मास्क पहनने में लापरवाही बरतते दिख  रहे हैं। रविवार को रिज मैदान व मालरोड पर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था जो पर्यटकों व स्थानीय लोगों पर नजर बनाए रहे और उन्हें मास्क पहनने के निर्देश देते दिखे। इसके अलावा उन्हें सोशल डिस्टैंसिंग के बारे भी बताया जा रहा है।

रविवार को रिज मैदान व मालरोड पर पर्यटकों की खूब चहल-पहल देखने को मिली। काफी संख्या में पर्यटकों ने रिज मैदान व मालरोड पर घूमने का लुत्फ उठाया। इसके अलावा अन्य पर्यटन स्थलों पर भी पर्यटकों की आवाजाही अधिक रही। पर्यटकों की आमद को देखते हुए कार्ट रोड से मालरोड को जोडऩे वाली लिफ्ट चालू रखने की समयसारिणी सुबह 8 से रात 9 बजे तक की गई है और अतिरिक्त कर्मियों की भी तैनाती की गई है ताकि कोविड-19 को देखते हुए गाइडलाइंस की उचित अनुपालना हो सके।

उधर, अटल टनल देखने के लिए भी भारी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं। रविवार को कुल्लू, मनाली सहित मंडी, शिमला, बिलासपुर, कांगड़ा जिलों से अपने परिवार सहित भारी संख्या में लोग अटल टनल रोहतांग निहारने पहुंचे। अधिकतर पर्यटक जाम के कारण सिस्सू से ही वापस लौट आए जबकि कुछ ने मंदिरों में पहुंचकर शीश नवाया।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!