जब जनमंच में मंत्री केे सामने IPH अधिकारियों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप

Edited By Vijay, Updated: 03 Feb, 2019 11:01 PM

when the allegations of corruption against the iph officers in front of minister

रविवार को क्षेत्र की दंघील पंचायत के डोल का जुब्बड़ में आयोजित जनमंच में उस समय असमंजस की स्थिति पैदा हो गई जब भोइरा गांव के जितेंद्र ने ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा के सामने आई.पी.एच. विभाग के अधिकारियों पर ही भ्रष्टाचार के आरोप लगा दिए। उन्होंने विभाग...

सोलन (नरेश पाल): रविवार को क्षेत्र की दंघील पंचायत के डोल का जुब्बड़ में आयोजित जनमंच में उस समय असमंजस की स्थिति पैदा हो गई जब भोइरा गांव के जितेंद्र ने ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा के सामने आई.पी.एच. विभाग के अधिकारियों पर ही भ्रष्टाचार के आरोप लगा दिए। उन्होंने विभाग द्वारा कंडाघाट उपमंडल में बनाए गए वाटर टैंक (बॉडी) पर ही सवाल खड़े कर दिए। उनका कहना था कि वाटर टैंक के निर्माण में भ्रष्टाचार हुआ है। कई वाटर टैंकों से पानी का रिसाव हो रहा है। उनका कहना था कि घडिग़ा गांव में जिस ठेकेदार को इसके निर्माण का ठेका दिया गया उसने इसमें घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया है।  उन्होंने जनमंच में अधिकारियों के नाम लेकर उन पर ठेकेदार के साथ मिलीभगत से भ्रष्टाचार के आरोप लगाए।  मामले की गंभीरता को देखते हुए मंत्री ने एस.डी.एम. कंडाघाट को इसकी जांच करने के आदेश दिए और एक महीने में रिपोर्ट देने को कहा।  वहीं आई.पी.एच. विभाग के अधिशासी अभियंता सुमित सूद ने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोप साबित करने होंगे। यदि साबित नहीं किए तो उस व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
PunjabKesari

प्रदेश में सौर ऊर्जा के क्षेत्र में व्यापक संभावनाएं

जनमंच के दौरान ऊर्जा मंत्री ने कहा कि प्रदेश में सौर ऊर्जा के क्षेत्र में व्यापक संभावनाएं हैं। प्रदेश का ऊर्जा विभाग सरकारी कार्यालयों तथा निजी आवासों की छतों पर सौर ऊर्जा चालित पैनल स्थापित करने की दिशा में योजना कार्यान्वित कर रहा है। सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि सौर ऊर्जा के माध्यम से गांव में ही आवश्यकता अनुसार विद्युत उत्पादन हो। सरकार ने सौर ऊर्जा चालित पैनल के माध्यम से ग्राम स्तर पर स्ट्रीट लाइटें स्थापित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने परियोजना अधिकारी हिम ऊर्जा को निर्देश दिए कि सोलन जिला में लोगों को सौर ऊर्जा पैनल स्थापित करने के संबंध में जागरूक किया जाए। सौर ऊर्जा पैनल पर 80 प्रतिशत उपदान उपलब्ध है।
PunjabKesari

बेटी है अनमोल योजना के तहत बांटी 10-10 हजार रुपए की एफ.डी.

जनमंच में बेटी है अनमोल योजना के तहत हिमांशी, खुशी, काव्या, राधिका और लतिका को 10-10 हजार रुपए की एफ.डी. भेंट की गई। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना के तहत आरुषि, तन्वी, रियांशी, रिद्धि, यशिता, रुद्रांशी, टीना तथा वाणी को सम्मानित किया गया। इस मौके पर भाजपा नेता डा. राजेश कश्यप, ए.पी.एम.सी. सोलन के अध्यक्ष संजीव कश्यप, जिला परिषद सदस्य शीला, भाजपा मंडल सोलन के अध्यक्ष रविंद्र परिहार, सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक सोलन जोन-1 के निदेशक मदन ठाकुर, जिला भाजपा महामंत्री नरेंद्र ठाकुर, खंड भाजपा कोषाध्यक्ष अमर सिंह, नंद लाल, भाजपा तथा भाजयुमो के वरिष्ठ अधिकारी, डी.सी. विनोद कुमार, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी विवेक चंदेल व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डा. शिव कुमार सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!