परवाणु में एक साथ थमे 2 हजार वाहनों के पहिए, जानिए क्या है वजह (Video)

Edited By Vijay, Updated: 12 Jun, 2018 10:42 PM

इंटक के प्रदेशाध्यक्ष हरदीप सिंह बावा के घर में हुए हमले के बाद सोमवार को शहर की 2 यूनियनों को लेकर हुए विवाद के चलते परवाणु की 3 यूनियनों ने हड़ताल कर दी है।

परवाणु: इंटक के प्रदेशाध्यक्ष हरदीप सिंह बावा के घर में हुए हमले के बाद सोमवार को शहर की 2 यूनियनों को लेकर हुए विवाद के चलते परवाणु की 3 यूनियनों ने हड़ताल कर दी है। हड़ताल के कारण शहर में छोटे व बड़े करीब 2 हजार वाहनों के पहिए पूरी तरह से थम गए। इससे उद्योगों को करोड़ों रुपए का नुक्सान हुआ है। उद्योगों में बाहर से आने वाले कच्चे माल की सप्लाई तो होती रही लेकिन उद्योगों में तैयार माल की सप्लाई पूरी तरह से ठप्प रही।
PunjabKesari

इंटक के प्रदेशाध्यक्ष ने किया हड़ताल का ऐलान
इस हड़ताल का ऐलान मंगलवार को इंटक के प्रदेशाध्यक्ष ने किया है और हड़ताल जब तक न्याय न मिले तब तक  जारी रखने की चेतावनी दी है। शहर में मंगलवार को ट्रक यूनियन में करीब 500, कैंटर यूनियन में 500 व पिकअप यूनियन में करीब 350 गाडिय़ां के अलावा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की गाडिय़ां खड़ी रहीं। शहर में यूनियनों की हड़ताल ने उद्योगपतियों को परेशानी में डाल दिया है। यदि हड़ताल ऐसे ही जारी रही तो आने वाले दिनों में बाहर से कच्चा माल भी आना बंद हो जाएगा। इससे उद्योगों को करोड़ों रुपए का नुक्सान उठाना पड़ेगा।
PunjabKesari

ये है विवाद
बता दें कि सोमवार को कैंटर व पिकअप यूनियन के कब्जे को लेकर विवाद उत्पन्न हुआ था। इस दौरान परिवहन सहकारी सभा ने कैंटर व पिकअप यूनियन पर अपना कब्जा कर लिया। इसके बाद बावा के समर्थकों ने पिकअप यूनियन से कब्जा वापस ले लिया और इस बीच दोनों गुटों के बीच में झड़प भी हुई। इसके बाद कैंटर व पिकअप यूनियन पर कथित रूप से कब्जे के विरोध में बावा समर्थकों ने परवाणु के ओल्ड हाईवे में चक्का जाम कर दिया। इससे करीब 4 घंटे तक यातायात जाम रहा। इस दौरान बावा समर्थकों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की।
PunjabKesari

सुलझा लिया जाएगा मामला
शहर में हड़ताल से उद्योगों को हो रही परेशानी को दूर करने के लिए परवाणु उद्योग संघ ने जिला प्रशासन से भी बात करनी शुरू कर दी है। इस पर उन्हें आश्वासन मिला है कि बुधवार तक इस मामले को सुलझा दिया जाएगा।


डी.एस.पी. से मांगी सुरक्षा
मंगलवार को बावा समर्थकों ने डी.एस.पी. परवाणु को एक पत्र देकर सुरक्षा की मांग की है। मंगलवार को हरदीप बावा सभी यूनियनों के सदस्यों व ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के साथ डी.एस.पी. परवाणु अजय राणा से मिले और उनके ट्रक, चालक-परिचालक व लोड माल की जिम्मेदारी सुनिश्चित करने की मांग की।


हमलावरों की तलाश जारी
इंटक के प्रदेशाध्यक्ष के घर पर हुए हमले के मामले में पुलिस ने आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों को खंगालना शुरू कर दिया है ताकि कोई सुराग हाथ लग सके और हमलावरों को पकड़ा जा सके।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!