चेतावनी: दो दिन तक बेहद खराब रहेगा मौसम, विभाग ने जारी किया अलर्ट

Edited By Prashar, Updated: 19 Feb, 2020 01:18 PM

weather alert himachal

भारत मौसम विज्ञान केन्द्र शिमला की तरफ से 20 और 21 फरवरी को मंडी जिला के कुछ इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी समेत तेज हवाओं की चेतावनी जारी की है। विभाग ने इस चेतावनी के मद्देनजर उपरी और पहाड़ी क्षेत्रों में नहीं जाने की बात कही है। विभाग का कहना...

शिमला: भारत मौसम विज्ञान केन्द्र शिमला की तरफ से 20 और 21 फरवरी को मंडी जिला के कुछ इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी समेत तेज हवाओं की चेतावनी जारी की है। विभाग ने इस चेतावनी के मद्देनजर उपरी और पहाड़ी क्षेत्रों में नहीं जाने की बात कही है। विभाग का कहना है कि चेतावनी जारी होने के बावजूद भी कुछ लोग उपरी/ पहाड़ी भागो में चले जाते हैं, जिससे उनकी जान जोखिम में होती है।

मौसम पुर्वानुमान के मुताबिक विभाग ने लोगों को उपरी इलाकों में नहीं जारी करते हुए कहा है कि लोग अपनी जान जोखिम में ना डालकर अपने घरों में सुरक्षित रहें। इसी प्रकार सभी ग्राम पंचायत प्रधानों, गैर सरकारी सगठनों, ट्रेकर्स और नागररकों से भी विभाग ने अनुरोध किया है कि वह इस संदेश को ज्यादा से ज्यादा लोगों के बीच पहुंचाएं ताकि किसी तरह की अप्रीय घटना ना हो। अत: इस सूचना को मद्देनजर रखते हुए अपने-अपने क्षेत्रों में उच्च सतर्कता बनाए रखें साथ ही किसी भी तरह की प्राकृतिक आपदा की स्थिति में तत्काल प्रभाव से जिला आपदा प्रबंधन परिचालन केंद्र के फोन नंबर 01905-226201,202,203, 204 और 1077 (टोल फ्री) पर सूचित करें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!