2022 से शिमला में खत्म होगा जल संकट, 24 घंटे मिलेगा पानी(Video)

Edited By Ekta, Updated: 19 Mar, 2019 06:08 PM

नगर निगम शिमला ने शहर की प्यास बुझाने के लिए कोलडैम से 31 दिसंबर 2021 तक पानी उठाने का लक्ष्य रखा है जिसके लिए टेंडर भी आमंत्रित कर लिए गए है। जल्द ही योजना पर कार्य शुरू हो जाएगा। उसके बाद पानी की समस्या खत्म होने की उम्मीद है और शिमला वासियों को...

शिमला (योगराज): नगर निगम शिमला ने शहर की प्यास बुझाने के लिए कोलडैम से 31 दिसंबर 2021 तक पानी उठाने का लक्ष्य रखा है जिसके लिए टेंडर भी आमंत्रित कर लिए गए है। जल्द ही योजना पर कार्य शुरू हो जाएगा। उसके बाद पानी की समस्या खत्म होने की उम्मीद है और शिमला वासियों को 24 घंटे पानी मिलने की आस है। शिमला जल निगम बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर धर्मेंद्र गिल ने बताया कि शिमला में पानी के 33 हजार से ज्यादा कनेक्शन है। जिनमें से 95 फीसदी पानी के कनेक्शन मीटर से जुड़े हुए है। शिमला में पानी बिल को ऑनलाइन करने की प्रक्रिया जारी है। जल्द ही पानी के बिल ऑनलाइन हो जाएंगे। 
PunjabKesari

31 मार्च तक डाटा एंट्री पूरी हो जाएगी। इसके अलावा शिमला में 15 हजार सीवरेज के कनेक्शन है। जबकि 700 घर अभी भी सिवरेज से नहीं जुड़ पाए है। शिमला जल प्रबंधन बोर्ड के प्रबंध निदेशक ने बताया कि वर्कशॉप का मकसद शिमला के लोगों को जल संरक्षण की ओर लोगों को प्रेरित किया जा रहा है जिससे ज्यादा से ज्यादा पानी का सरक्षण कर लोग इसका सदुपयोग कर सके। धर्मेन्द्र गिल ने दावा किया कि शिमला के लोगों को भविष्य में एक लोगों को पानी के बिल के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा और मार्च महीने का पानी का बिल मासिक आधार पर दिया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!