ऊना में मतदान की तैयारियां पूरी, जानिए 512 बूथों पर कितने मतदाता करेंगे मतदान

Edited By Vijay, Updated: 18 May, 2019 05:21 PM

voting preparations completed in una

जिला ऊना में मतदान के लिए सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं। पोलिंग पार्टियां पिछले कल ही मतदान केंद्रों पर पहुंच गई थीं और शनिवार को दिनभर तैयारियों को पूरा किया। जिला ऊना में कुल 4,11,828 मतदाता वोट डालेंगे, जिनमें 4,05,108 सामान्य मतदाता हैं।...

ऊना (अमित): जिला ऊना में मतदान के लिए सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं। पोलिंग पार्टियां पिछले कल ही मतदान केंद्रों पर पहुंच गई थीं और शनिवार को दिनभर तैयारियों को पूरा किया। जिला ऊना में कुल 4,11,828 मतदाता वोट डालेंगे, जिनमें 4,05,108 सामान्य मतदाता हैं। इसमें कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र का एक थर्ड जैंडर मतदाता भी है। इनके अलावा जिला ऊना के 6720 सर्विस वोटर हैं।
PunjabKesari, CCTV Image

54 अति संवेदनशील तथा 112 संवेदनशील मतदान केंद्र

जिला में कुल 512 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। इनमें से 54 अति संवेदनशील तथा 112 संवेदनशील मतदान केंद्र हैं। जिला के 52 मतदान केंद्रों पर सी.सी.टी.वी. कैमरों के जरिये वैब कास्टिंग की व्यवस्था की गई है और मतदान केंद्रों पर 45 माइक्रो ऑब्जर्वर तैनात किए गए हैं। ऊना में बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। इनके लिए  हैल्प डेस्क, व्हील चेयर व रैंप बनाए गए हैं और जरूरत पडऩे पर वाहनों की भी व्यवस्था की गई है।
PunjabKesari, District Election Officer Image

मॉडल मतदान केंद्र पर बिछेगा रैड कॉरपेट

जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार प्रजापति ने बताया कि जिला में इस बार 11 मॉडल मतदान केंद्र स्थापित किए हैं। इन्हें महिला व दिव्यांग कर्मचारी संचालित करेंगे। पहली बार होगा कि इन बूथ पर आने वाले वोटरों का मुंह भी मीठा करवाया जाएगा। इसके अलावा मॉडल मतदान केंद्र पर रैड कॉरपेट बिछाकर वोटरों का स्वागत भी किया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!