2100 महिलाओं ने विशाल नाटी से दिया मतदान का संदेश

Edited By kirti, Updated: 12 May, 2019 12:14 PM

vote

कुल्लू जिले के आनी विधानसभा क्षेत्र के लोगों को मतदान के महत्व बारे जागरूक करने तथा 19 मई को शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के उद्देश्य से आज 3 दिवसीय जिला स्तरीय आनी मेले के समापन मौके के दौरान विशाल लोक नृत्य का आयोजन किया गया। इस नृत्य में आनी...

कुल्लू : कुल्लू जिले के आनी विधानसभा क्षेत्र के लोगों को मतदान के महत्व बारे जागरूक करने तथा 19 मई को शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के उद्देश्य से आज 3 दिवसीय जिला स्तरीय आनी मेले के समापन मौके के दौरान विशाल लोक नृत्य का आयोजन किया गया। इस नृत्य में आनी उपमंडल के सभी गांवों की लगभग 2100 महिलाओं ने एक वृहद् मानव श्रृंखला का निर्माण कर बेहद खूबसूरत नाटी का प्रदर्शन किया गया। इन महिलाओं के अलावा मेले में हजारों की संख्या में आए क्षेत्र के लोगों का जहां नाटी से भरपूर मनोरंजन हुआ, वहीं मतदान करने के प्रभावी संदेश का अंदाज भी दिलों को छू गया।

मेले के समापन समारोह के साथ नाटी का शुभारंभ उपायुक्त के सहायक आयुक्त ने किया। उन्होंने कहा कि मेलों के आयोजन से संरक्षित होती है। इस मौके पर संबोधित करते हुए सहायक आयुक्त ने कहा कि मेले हमारी परम्पराओं, लोक मान्यताओं, मूल्यों तथा संस्कृति के संवद्र्धन में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं। इनके आयोजन से लोगों में भाईचारा व मेलजोल बढ़ता है, जिससे राष्ट्रीयता की भावना पनपती है। उन्होंने अभिभावकों से कहा कि बच्चों में आरंभ से ही अच्छे संस्कार डालें, ताकि वे अपने जीवन में सफलता हासिल कर सकें।

14 को मनाली में होगा वृहद नाटी का आयोजन

कुल्लू में 8 मई को आयोजित मैगा नाटी में 5250 महिलाओं ने भाग लेकर जिले का नाम प्रदेश व देश में रोशन किया। यह नाटी इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज की गई है। इसके लिए उन्होंने जिला की सभी महिलाओं को बधाई दी है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मनाली में वृहद नाटी का आयोजन 14 मई को किया जाएगा। इसमें हजारों की संख्या में महिलाएं भाग लेंगी और मतदान करने का संदेश प्रसारित करेंगी। उन्होंने एक बार फिर से जिला के सभी मतदाताओं से 19 मई को मताधिकार का उपयोग करने की अपील की है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!