मारपीट का आरोप लगाने वाले युवक के खिलाफ ग्रामीणों ने उठाई कार्रवाई की मांग

Edited By Vijay, Updated: 16 Dec, 2020 04:00 PM

villagers raised demand for action against the youth

नालागढ़ की बगलैहड़ पंचायत के गांव मियांपुर में कुछ दिन पहले हरविंदर नाम के युवक द्वारा गांव के लोगों पर उसके साथ मारपीट व जातिसूचक शब्द बोलने और पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई न करने का आरोप लगाया था, जिसके चलते क्षेत्र में दलित समुदाय में काफी रोष देखा...

नालागढ़ (आदित्य): नालागढ़ की बगलैहड़ पंचायत के गांव मियांपुर में कुछ दिन पहले हरविंदर नाम के युवक द्वारा गांव के लोगों पर उसके साथ मारपीट व जातिसूचक शब्द बोलने और पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई न करने का आरोप लगाया था, जिसके चलते क्षेत्र में दलित समुदाय में काफी रोष देखा गया है। वहीं जब  बगलैहड़ पंचायत और मियांपुर गांव के लोगों को इस बारे में पता चला तो बुधवार को एक प्रतिनिधिमंडल उक्त मामले बारे एसडीम नालागढ़ से मिला और ज्ञापन सौंपा। इस दौरान बगलैहड़ पंचायत की प्रधान किरण भल्ला ने बताया कि उक्त युवक द्वारा लगाए गए सभी आरोप झूठ हैं। उसे शिकायतें करने की आदत है और इन्हीं झूठी शिकायतों के चलते ग्राम पंचायत बगलैहड़ के लाखों के विकास कार्य रुके पड़े हैं। उन्होंने बताया कि उक्त युवक के खिलाफ पहले भी पंचायत द्वारा एसडीएम व डीसी को शिकायत की गई थी, जिस पर डीसी द्वारा क्षेत्र के लगभग 30 के आसपास विभागों को इसके खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए थे।
PunjabKesari, SDM Image

इस बार उक्त युवक द्वारा क्षेत्र में भाईचारे को बिगाडऩे और जातिवाद के नाम पर माहौल बिगाडऩे की स्थिति पैदा करने की कोशिश की गई है। इसलिए गांव के सभी लोगों ने यह निर्णय लिया है कि इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए ताकि भविष्य में कोई भी इस प्रकार की हरकत न कर सके। ज्ञापन सौंपने आए मियांपुर गांव के समाजसेवी पुनीत कौशल ने बताया कि लगभग 20 दिन पहले उनके घर की डिमार्केशन हुई थी। इस दौरान उक्त युवक ने आरोप लगाया था कि इनके द्वारा वन्य विभाग के पौधे भी काटे गए हैं। इसके बाद वन्य विभाग के अधिकारी और राजस्व विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे थे। वहां पर गांव के लोग भी मौजूद थे। जब उक्त युवक झूठा पाया गया तो उसने वहां पर गाली-गलौच किया व बाद में जोगों चौकी में उनके खिलाफ मारपीट की शिकायत करवा दी।
PunjabKesari, Rural Image

शिकायत के बाद पुलिस द्वारा गांव में आकर सभी के बयान भी लिए गए थे, जिसके बाद उक्त युवक ने प्राइवेट अस्पताल में जाकर अपने पैर पर प्लास्टर लगाकर एक निजी चैनल द्वारा मारपीट व जातिसूचक शब्द बोलने की झूठी खबर चलवाई, जिसमें चैनल के पत्रकार द्वारा न तो हमारा पक्ष जाना गया और न ही इस पर प्रशासन से जानकारी ली गई। बुधवार को ग्रमीणों के साथ हरविंदर के पिता भी एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुज्जर के पास उक्त युवक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग लेकर आए थे। उन्होंने मांग की है कि ऐसे पत्रकार पर भी कार्रवाई होनी चाहिए जोकि एक पक्ष को सुनकर गलत जानकारी लोगों तक पहुंचा कर क्षेत्र में कानून व्यवस्था को बिगाडऩे की कोशिश कर रहा है।
PunjabKesari, Rural Image

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!