ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट के लिए शिमला से धर्मशाला पहुंचेंगी 400 गाड़ियां

Edited By Vijay, Updated: 26 Oct, 2019 01:20 PM

vehicles will reach dharamsala from shimla for global investors meet

जिला मुख्यालय धर्मशाला में 7 व 8 नवम्बर को होने वाली ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट के लिए शिमला से 400 बड़ी गाड़ियां व लोकल 300 टैक्सियों की सेवाएं ली जाएंगी। यह निर्णय वीरवार को डीसी कांगड़ा की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान लिया गया है।

धर्मशाला (पूजा): जिला मुख्यालय धर्मशाला में 7 व 8 नवम्बर को होने वाली ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट के लिए शिमला से 400 बड़ी गाड़ियां व लोकल 300 टैक्सियों की सेवाएं ली जाएंगी। यह निर्णय वीरवार को डीसी कांगड़ा की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान लिया गया है। बैठक में आरटीओ कांगड़ा डॉ. मेजर विशाल शर्मा सहित धर्मशाला की 4 टैक्सी यूनियनों के प्रधान मौजूद रहे। बैठक में डीसी कांगड़ा ने बताया कि इन्वैस्टर्स मीट में देश व विदेश से आने वाले निवेशकों व वीवीआईपी के आने-जाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली बड़ी 400 गाड़ियाें का टैंडर शिमला में किया गया है। टैंडर के अनुसार 7 व 8 नवम्बर को शिमला से उक्त 400 बड़ी गाड़ियां सेवाएं देंगी।

टैक्सी यूनियनों की 300 टैक्सियों की ली जाएंगी सेवाएं

इसके अतिरिक्त इन्वैस्टर्स मीट के दौरान धर्मशाला शहर की लोकल 4 यूनियनों मैक्लोडगंज, धर्मशाला बस अड्डा, गग्गल व कोतवाली टैक्सी यूनियनों की लगभग 300 टैक्सियों की भी सेवाएं ली जाएंगी। उक्त 300 टैक्सियां 6, 7 व 8 नवम्बर को इन्वैस्टर्स मीट के दौरान गग्गल एयरपोर्ट पर खड़ी रहेंगी। आरटीओ कांगड़ा विशाल शर्मा ने बताया कि शिमला से 200 डिजायर, 100 इनोवा, 10 बीएमडब्ल्यू, 4 प्राइवेट वोल्वो, 10 टोयोटा व 70 के करीब छोटी गाडिय़ां धर्मशाला इन्वैस्टर्स मीट में देश व विदेश से आने वाले निवेशकों व वीवीआईपी के आने-जाने के लिए प्रयोग होंगी। 

गग्गल एयरपोर्ट पर खोला जाएगा प्रीपेड काऊंटर

बैठक में आरटीओ ने यह भी बताया कि गग्गल एयरपोर्ट पर एक प्रीपेड काऊंटर खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि धर्मशाला में 7 व 8 नवम्बर को होने वाली ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट में जो भी इन्वैस्टर गग्गल एयरपोर्ट पहुंचेगा वह टैक्सियों को धर्मशाला पुलिस मैदान तक पहुंचने के लिए इस्तेमाल कर सकता है। हालांकि बड़ी गाडिय़ां केवल देश व विदेश से आने वाले निवेशकों व वीवीआईपी के लिए ही इस्तेमाल होंगी। आरटीओ ने बताया कि जो टैक्सियां गग्गल एयरपोर्ट पर खड़ी होंगी उनका खर्च जिला प्रशासन नहीं बल्कि टैक्सी ऑप्रेटर किलोमीटर के हिसाब से इन्वैस्टरों से ही प्राप्त करेंगे।

आरटीओ करेंगे गग्गल एयरपोर्ट पार्किंग का निरीक्षण

आरटीओ कांगड़ा विशाल शर्मा ने बताया कि वह शुक्रवार को टैक्सी यूनियनों के प्रधानों के साथ गग्गल एयरपोर्ट पार्किंग का निरीक्षण करेंगे। उन्होंने कहा कि गग्गल एयरपोर्ट पार्किंग का निरीक्षण कर यह स्पष्ट हो पाएगा कि क्या 300 टैक्सियां पार्किंग में खड़ी हो पाएंगी कि नहीं। एयरपोर्ट पार्किंग निरीक्षण के दौरान आरटीओ और निर्णय भी ले सकते हैं।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!