वंदना सूद बनी ठियोग नगर परिषद की अध्यक्ष, अनिल उपाध्यक्ष निर्वाचित

Edited By Ekta, Updated: 13 Feb, 2019 11:01 AM

vandana sood became president of the city council

करीब 2 महीने की लंबी जद्दोजहद के बाद आखिरकार मंगलवार को नगर परिषद ठियोग का गठन हो ही गया। नगर परिषद ठियोग की अध्यक्षा वंदना सूद बनी है जबकि नगर परिषद के उपाध्यक्ष पद पर अनिल की ताजपोशी हुई है। मंगलवार को हुए नगर परिषद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव...

ठियोग (मनीष): करीब 2 महीने की लंबी जद्दोजहद के बाद आखिरकार मंगलवार को नगर परिषद ठियोग का गठन हो ही गया। नगर परिषद ठियोग की अध्यक्षा वंदना सूद बनी है जबकि नगर परिषद के उपाध्यक्ष पद पर अनिल की ताजपोशी हुई है। मंगलवार को हुए नगर परिषद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव साधारण बहुमत से परिषद का गठन किया गया है। काबिले गौर है कि नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष शांता शर्मा तथा उपाध्यक्ष ललिता शर्मा के खिलाफ नगर परिषद के 4 पार्षदों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था, जिसके उपरांत प्रशासन द्वारा उन्हें अपना बहुमत साबित करने के लिए समय दिया गया था। लेकिन समय से 1 दिन पहले पूर्व अध्यक्ष शांता शर्मा तथा उपाध्यक्ष ललिता शर्मा ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया था जिसके बाद प्रशासन द्वारा नगर परिषद के गठन के लिए 11 फरवरी को बहुमत सिद्ध करने का समय रखा गया था। वहीं कोरम पूरा न होने के कारण 12 फरवरी को पार्षदों को बुलाया गया था। 

मंगलवार को नगर परिषद के 7 पार्षदों में से 4 ने साधारण बहुमत से ही अपनी दावेदारी पेश की जिसे नियमानुसार स्वीकृत किया गया है। मंगलवार को हुए चुनावों में भाजपा के 3 पार्षदों कांग्रेस की एक पार्षद ने दावेदारी प्रस्तुत की जिसे प्रशासन द्वारा शिकार करते हुए आगामी प्रक्रिया अमल में लाई गई। नगर परिषद ठियोग में एक बार फिर से भाजपा का ही परचम लहराया है और अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष के पद पर भाजपा समर्थित पार्षदों ने कब्जा जमाया है। नवनिर्वाचित अध्यक्षा वंदना सूद तथा उपाध्यक्ष अनिल दोनों ही भाजपा समर्थित हैं जबकि इसके अलावा भाजपा समर्थित पार्षद शीला वर्मा तथा कांग्रेस पार्षद ने उन्हें अपना समर्थन दिया है। एस.डी.एम. मोहन दत्त शर्मा ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा नवनिर्वाचित सदस्यों के लिए शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा जिसकी तिथि जल्द जारी की जाएगी।

क्या बोले नवनिर्वाचित अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष

इस दौरान नवनिर्वाचित अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष ने कहा कि नगर परिषद के सभी वार्डों में समान विकास उनकी प्राथमिकता रहेगी तथा शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के अलावा शहर में निर्माणाधीन पार्किंग स्थलों को जल्द ही जनता को समर्पित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी वार्डों में रास्ते स्ट्रीट लाइटों की सही से मुरम्मत होगी और सरकार से भी जल्द ही ठियोग की महत्वकांक्षी परियोजना सीवरेज प्लाट को जल्द सुचारू करने की मांग की जाएगी, साथ ही आवारा पशुओं की सही से व्यवस्था तथा उनके पशुशाला का प्रावधान करने के लिए भी प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि नगर परिषद में खाली पदों को भरने के लिए भी मुद्दा सरकार के समक्ष रखा जाएगा। नगर परिषद में कार्यकारी अधिकारी तथा जेई के पद रिक्त पड़े हैं जिसके चलते क्षेत्र के विकास कार्य बाधित हुए हैं।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!