इस शख्स ने अकादमी खोल बेरोजगार युवाओं को दिखाई रोजगार की नई राह

Edited By kirti, Updated: 15 Feb, 2020 01:09 PM

unemployed youth

जहां चाह, वहां राह। यह विचार उस शख्स के हैं जिसने स्वयं भी सेना में सालोंं तक सेवाएं देने के बाद सूबेदार मेजर पद से सेवानिवृत्त होकर आने के बाद अकादमी खोली और अब जिला व प्रदेश के युवाओं को देश की रक्षा के लिए तैयार कर रहे हैं।

बिलासपुर(मुकेश): जहां चाह, वहां राह। यह विचार उस शख्स के हैं जिसने स्वयं भी सेना में सालोंं तक सेवाएं देने के बाद सूबेदार मेजर पद से सेवानिवृत्त होकर आने के बाद अकादमी खोली और अब जिला व प्रदेश के युवाओं को देश की रक्षा के लिए तैयार कर रहे हैं। नवम्बर, 2019 में मंडी में हुई सेना भर्ती की रैली में उनकी आदर्श अकादमी से 26 युवा लिखित परीक्षा के लिए चयनित हुए थे जिनमें से 24 युवाओं का चयन हुआ है। अकादमी के प्रबंधक सूबेदार मेजर ज्ञान चंद ठाकुर का कहना है कि उन्होंने अकादमी को पैसा कमाने के लिए नहीं खोला है, बल्कि देश को जाबांज युवा तैयार करने के लिए इसकी स्थापना की है क्योंकि सेवानिवृत्ति के बाद उन्होंने घर आकर जो माहौल देखा, वो सच में आंखों में आंसू लाने वाला था।
PunjabKesari

बच्चे शिक्षित तो हो रहे हैं लेकिन बेरोजगारी का आलम ऐसा है कि नशा जैसे नशीले पदार्थों में अपना जीवन गंवा रहे थे। उन्हीं भटके हुए युवाओं को नई राह व दिशा देने के लिए उन्होंने अकादमी की स्थापना की जिसमें खुद हद तक वो सफल भी हुए हैं। उन्होंने बताया कि बीते 4 वर्षों में डेढ़ सौ के करीब युवा आर्मी भर्ती में चयनित हो चुके हैं तथा पहली बार एक साथ 24 युवा चयनित हुए हैं, जिससे उन्हें गर्व की अनुभूति हो रही है। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षुओं की दिन की कक्षाओं के साथ-साथ रात्रि कक्षाएं भी ली जाती हैं। उन्होंने प्रशिक्षुओं की इस सफलता का श्रेय प्रशिक्षक विजय कुमार, नीलम सूद व रजनी कांत को दिया है। वहीं सेना में चयनित हुए प्रशिक्षुओं के लिए विदाई समारोह का आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्यातिथि आई.पी.एच. विभाग से सेवानिवृत्त एस.डी.ओ. करतार सिंह द्वारा चयनित प्रशिक्षुओं को स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया गया।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!