ऊना की गोबिंद सागर झील में मोहाली के 7 युवकों की डूबने से मौत, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kuldeep, Updated: 01 Aug, 2022 11:47 PM

una 7 death corona 3 death

कुटलैहड़ क्षेत्र में स्थित अंदरोली की गोबिंद सागर झील में पंजाब के मोहाली जिले के बनूड़ के 7 श्रद्धालुओं की डूबने से मौत हो गई है। मृतकों में एक 35 वर्षीय व्यक्ति तो 4 नाबालिग बच्चे शामिल हैं।

शिमला (ब्यूरो): कुटलैहड़ क्षेत्र में स्थित अंदरोली की गोबिंद सागर झील में पंजाब के मोहाली जिले के बनूड़ के 7 श्रद्धालुओं की डूबने से मौत हो गई है। मृतकों में एक 35 वर्षीय व्यक्ति तो 4 नाबालिग बच्चे शामिल हैं। प्रदेश हाईकोर्ट ने जे.बी.टी. भर्ती मामले में राज्य सरकार के उस आवेदन को खारिज कर दिया जिसके तहत सरकार के ही आग्रह को स्वीकारते हुए कोर्ट ने स्पष्ट किया था कि वह चाहे तो जे.बी.टी. के पदों को एन.सी.टी.ई. की ओर से जारी 28 जून, 2018 की अधिसूचना के अनुसार भरना जारी रख सकती है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

 कोरोना के बढ़ते मामलों पर 3 को मंत्रिमंडल में होगी चर्चा
 प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने 3 अगस्त को मंत्रिमंडल बैठक बुलाई है। बैठक में स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग की रिपोर्ट के आधार पर बंदिशें लगाने या न लगाने पर निर्णय लिया जा सकता है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बैठक में प्रदेश में कोरोना की वर्तमान स्थिति को लेकर प्रस्तुति दी जाएगी।

4 नाबालिगों सहित मोहाली के 7 युवक गोबिंद सागर झील में डूबे
 कुटलैहड़ क्षेत्र में स्थित अंदरोली की गोबिंद सागर झील में पंजाब के मोहाली जिले के बनूड़ के 7 श्रद्धालुओं की डूबने से मौत हो गई है। मृतकों में एक 35 वर्षीय व्यक्ति तो 4 नाबालिग बच्चे शामिल हैं। मृतकों में पवन कुमार(35) पुत्र सुरजीत राम, रमन कुमार (19) पुत्र लाल चंद, लाभ सिंह (17) पुत्र लाल चंद, लखबीर सिंह (16) पुत्र रमेश लाल, अरुण कुमार(14) पुत्र रमेश कुमार, विशाल कुमार(18) पुत्र राजू और शिवा पुत्र अवतार सिंह सभी निवासी बनूड़ जिला मोहाली शामिल हैं।

जे.बी.टी. भर्ती मामले में हाईकोर्ट ने खारिज किया राज्य सरकार का आवेदन
प्रदेश हाईकोर्ट ने जे.बी.टी. भर्ती मामले में राज्य सरकार के उस आवेदन को खारिज कर दिया जिसके तहत सरकार के ही आग्रह को स्वीकारते हुए कोर्ट ने स्पष्ट किया था कि वह चाहे तो जे.बी.टी. के पदों को एन.सी.टी.ई. की ओर से जारी 28 जून, 2018 की अधिसूचना के अनुसार भरना जारी रख सकती है। कोर्ट ने इस अधिसूचना के आधार पर बी.एड. डिग्री धारक भी जे.बी.टी. के पदों के लिए पात्र बनाए हैं।

हिमाचल में आधार से लिंक होंगे मतदाता पहचान पत्र
हिमाचल प्रदेश में अब कोई भी व्यक्ति एक से अधिक स्थानों पर मतदाता सूची में नाम दर्ज नहीं कर पाएगा। ऐसे करने वाले पकड़े जाएंगे। राज्य में निर्वाचन आयोग मतदाता पहचान पत्र (वोटर कार्ड) को आधार से लिंक करने जा रहा है। आधार से लिंक करने का अभियान सोमवार को शुरू हो गया है।

हिमाचल में कोरोना से 3 लोगों की मौत, 859 निकले पॉजिटिव
हिमाचल में कोरोना से मौतें व संक्रमितों का सिलसिला जारी है। कोरोना से 3 लोगों की मौतें हुई हैं और 859 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। कोरोना से बिलासपुर में 78 साल के व्यक्ति, हमीरपुर में 82 साल के व्यक्ति  व कांगड़ा में 50 साल के व्यक्ति  की मौत हुई है।

मलाणा में दरकी पहाड़ी, कई पेड़ हुए जमींदोज
 मलाणा गांव के पास सोमवार को अचानक पहाड़ी धंस गई। इससे पहाड़ का बड़ा हिस्सा व चट्टानें नीचे गिर गईं। इसके साथ ही कई पेड़ व अन्य वनस्पति भी जमींदोज हो गई। धमाके के साथ पूरी पहाड़ी धंसी और धुएं का गुबार आसमान की ओर उठा, जिससे लोग सहम गए। इस प्रकार की घटनाओं को ग्रामीण दैवीय प्रकोप से भी जोड़कर देख रहे हैं।

कुमारसैन के बुजुर्ग ने सतलुज में कूदकर की आत्महत्या
लुहरी पुल से सतलुज नदी में कूदकर एक 86 वर्षीय बुजुर्ग ने आत्महत्या कर ली। बुजुर्ग मानसिक रूप से परेशान था। पुलिस के अनुसार नदी में शव की तलाश शुरू कर दी गई है। आत्महत्या करने वाले बुजुर्ग की पहचान मेहर चंद पुत्र स्व. हीरा नंद निवासी पनेवग कुमारसैन शिमला के रूप के रूप में हुई है।

सरकार ने डिपुओं में घटाया आटा-चावल का कोटा
सस्ते राशन के डिपुओं में इस माह उपभोक्ताओं को 12 किलोग्राम आटा व 5 किलोग्राम चावल मिलेंगे। खाद्य आपूर्ति विभाग ने इस माह डिपुओं में सस्ते राशन का कोटा घटा दिया है। बीते 3 माह से डिपुओं में आटा व चावल का कोटा लगातार घट रहा है। वहीं इस माह की ऐलोकेशन भी डिपो संचालकों के पास पहुंच गई है।

7 जिलों में 8 वोकेशनल ट्रेड में ट्रेनर्ज की ट्रेनिंग शुरू
प्रदेश के 7 जिलों में वोकेशनल ट्रेनर्ज की स्पैशल ट्रेनिंग 1 अगस्त से शुरू हो गई है, जो 5 अगस्त तक चलेगी। इस ट्रेनिंग में स्कूलों में कार्यरत वोकेशनल ट्रेनर्ज को संबंधित ट्रेड के रिफ्रैशर कोर्स, नई शिक्षा नीति, ट्रेड में शामिल किए गए नए सिलेबस की जानकारी दी जाएगी। इस दौरान 7 डाईट सैंटर्स में 8 वोकेशनल ट्रेड की ट्रेनिंग करवाई जा रही है।

5.54 ग्राम चिट्टे के साथ युवक गिरफ्तार
 पुलिस ने संकटमोचन के पास एक युवक को 5.54 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस की टीम जब संकटमोचन के पास ट्रैफिक चैकिंग पर थी तो उसी समय एक युवक घूम रहा था तभी पुलिस ने शक के आधार पर उसकी चैकिंग की तो उससे उक्त चिट्टा बरामद हुआ। आरोपी की पहचान अभिषेक शर्मा पुत्र मनमोहन गांव धर्मपुर तहसील ठियोग के तौर पर हुई है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!