दो सगे भाइयों ने कुश्ती में हिमाचल को दिलाया गोल्ड और सिल्वर, गांव में खुशी की लहर

Edited By Ekta, Updated: 30 Jan, 2019 01:20 PM

two brothers made the himachal wrestling gold and silver

दिल में कुछ कर गुजरने की चाहत हो तो इंसान कोई भी मुकाम हासिल कर सकता है। चाहे वह आंख से अंधा हो, कान से नहीं सुनने वाला, या फिर मुंह से बोल भी नहीं पाता हो। ऐसी ही एक मंजिल को छुआ है मंडी जिला के सुंदरनगर के रहने वाले दो सगे भाइयों ने। इन्होंने...

सुंदरनगर (नितेश सैनी): दिल में कुछ कर गुजरने की चाहत हो तो इंसान कोई भी मुकाम हासिल कर सकता है। चाहे वह आंख से अंधा हो, कान से नहीं सुनने वाला, या फिर मुंह से बोल भी नहीं पाता हो। ऐसी ही एक मंजिल को छुआ है मंडी जिला के सुंदरनगर के रहने वाले दो सगे भाइयों ने। इन्होंने नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में हिमाचल को गोल्ड और सिल्वर मैडल दिला कर अपनी अलग पहचान बनाई है।
PunjabKesari

आप सोच रहे होंगे हिमाचल के लिए कई खिलाड़ियों ने नेशनल और इंटरनेशनल प्रतियोगिता में कई मैडल जीते। लेकिन सगे भाइयों के मैडल जितने के पीछे ऐसी क्या खास वजह है आपको बताते हैं। इन दो भाइयों में से एक 100% प्रतिशत बोल और सुन नहीं पाता तो दूसरा भाई 20% ही बोल और सुन सकता है। सुंदरनगर के भरजवाणु गांव से सबंध रखने वाले मुनी लाल के 21 वर्षीय बेटे अजय ने तमिलनाडु में हुई 23वीं सीनियर नेशनल डैफ स्पोर्ट्स चैंपियनशिप में सिल्वर तो दूसरे 20 वर्षीय बेटे विजय ने गोल्ड मैडल जीतकर प्रदेश सहित सुंदरनगर का मान बढ़ाया है। दोनों के मैडल जितने पर उन के गांव जरल सहित सुंदरनगर में खुशी की लहर दौड़ गई है। 

आपको बता दें कि मौजूदा समय में विजय और अजय सेवन स्टार इंटरनेशनल रेसलिंग अकादमी में कोच जॉनी चौधरी की देख रेख में अभ्यास कर रहे हैं। कोच ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों खिलाड़ी बहुत मेहनती खिलाड़ी है। दोनों ने मैडल जित हिमाचल सहित सुंदरनगर का नाम रोशन किया है और यह उनके माता पिता और अकादमी के लिए गर्व का विषय है। उन्होंने बताया कि उनके पिता भी एक कुश्ती खिलाड़ी रह चुके हैं। दोनों खिलाड़ियों का चयन इंटरनेशनल प्रतियोगिता के लिए हुआ है जो जल्द ही अयोजित की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!