महंगी पड़ी पवन राणा से तकरार, 2 महीने में निष्कासित हुए दूसरी बार

Edited By Rajneesh Himalian, Updated: 24 Feb, 2021 02:27 PM

trouble with expensive pawan rana expelled for the second time in 2 months

ज्वालामुखी भाजपा द्वारा कुछ समय पूर्व संगठन महामंत्री पवन राणा के खिलाफ की गई बयानबाजी का नजला गिरना अब भी जारी है।

ज्वालामुखी (नितेश): ज्वालामुखी भाजपा द्वारा कुछ समय पूर्व संगठन महामंत्री पवन राणा के खिलाफ की गई बयानबाजी का नजला गिरना अब भी जारी है। प्रशंगवश मनघड़ंत रूप से 3 साल तक शहरी भाजपा के अध्यक्ष पद पर रहे रामस्वरूप शास्त्री को 2 महीने के अंतराल में दूसरी बार पद से निष्काषित करके कड़ा संदेश दिया गया है। ताजा घटनाक्रम में रामस्वरूप को भूतपूर्व शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य के पद से पदभार मुक्त कर दिया गया है।
कहा गया है कि रामस्वरूप शास्त्री अब केवल कार्यकर्ता की तरह काम करते रहें। संगठन का कोई भी दायित्व उनके कंधों पर नहीं होगा। यहां बता दें कि ज्वालामुखी संगठन में कुछ नियुक्तियों को लेकर विधायक रमेश धवाला के समर्थक नेताओं ने राणा के खिलाफ  कई दिनों तक सार्वजनिक बयानबाजी के जरिए अपना विरोध जताया था। हालांकि बयानबाजी को रोकने के लिए संगठन की तरफ  से कई बार पहल हुई थी, लेकिन जब मामला नहीं थमा तो प्रदेश भाजपा ने ज्वालामुखी भाजपा मंडल को भंग करके अनुशासनहीनता करने वालों को सबक सिखाया था।
शहरी भाजपा के अध्यक्ष रामस्वरूप शास्त्री द्वारा पवन राणा के खिलाफ  अनाप शनाप बयानबाजी का आरोप लगने के बाद उन्हें भी यह कहकर पदभार मुक्त किया गया था कि भाजपा में शहरी भाजपा का कोई भी संवैधानिक पद सृजित नहीं है। अत: शास्त्री मनघड़ंत रूप से खुद को शहरी भाजपा का प्रधान बताकर संगठन को नुकसान पहुंचा रहे हैं। शहरी भाजपा से हटाए जाने के बाद शास्त्री को भूतपूर्व शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य के रूप में नियुक्ति दी गई थी, लेकिन कुछ ही समय बाद अब उन्हें निष्काषन का फरमान दिया गया है।
जिला भाजपा ने रामस्वरूप शास्त्री के निष्काषन की पुष्टि की है। जिला भाजपा अध्यक्ष संजीव शर्मा ने कहा कि रामस्वरूप शास्त्री की भूतपूर्व शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य के रूप में नियुक्ति कैसे हुई उन्हें नहीं पता, लेकिन अब उन्हें पदभार मुक्त कर दिया गया है। संगठन के खिलाफ  सार्वजनिक बयानबाजी करके उन्होंने पार्टी की छवि को धूमिल किया है। उन्हें पद से हटा दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!