लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों बारे जागरूक करने खुद फील्ड में उतरे परिवहन मंत्री

Edited By Vijay, Updated: 11 Feb, 2021 06:42 PM

transport minister vikram thakur

सड़क हादसों व मौतों में कमी लाने को लेकर प्रदेश के परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर स्वयं फील्ड में उतर गए हैं। सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा माह के तहत आयोजित कार्यक्रम के तहत परिवहन मंत्री ने शिमला-सोलन-चंडीगढ़ मार्ग तारदेवी समीप स्वयं वाहनों का निरीक्षण...

शिमला (राजेश): सड़क हादसों व मौतों में कमी लाने को लेकर प्रदेश के परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर स्वयं फील्ड में उतर गए हैं। सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा माह के तहत आयोजित कार्यक्रम के तहत परिवहन मंत्री ने शिमला-सोलन-चंडीगढ़ मार्ग तारदेवी समीप स्वयं वाहनों का निरीक्षण किया और वाहन चालकों को यातायात नियमों के बारे में अवगत करवाया। इस दौरान उन्होंने यातायात नियमों का सही प्रयोग करने वाले चालकों को फूल एवं टी-शर्ट देकर सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति सजग है और इस दिशा में बेहतर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हिमाचल में खराब भौगोलिक स्थिति के चलते यहां पर दुर्घटना होने की ज्यादा संभावनाएं रहती हैं, जिसके लिए सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करना अति आवश्यक है।
PunjabKesari, Road Safety Campagin Image

लोगों के सहयोग से आएगी दुर्घटनाओं में कमी

उन्होंने बताया कि इस एक माह के सड़क सुरक्षा अभियान से लोगों में सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूकता पैदा होगी। उन्होंने लोगों से यातायात नियमों का पालन करने का आग्रह किया तथा कहा कि लोगों के सहयोग से निश्चिततौर पर दुर्घटनाओं में कमी दर्ज होगी। इस दौरान परिवहन मंत्री और परिवहन विभाग के अधिकारियों ने सड़क सुरक्षा पर आधारित जागरूकता पैम्फ लेट भी चालकों को वितरित किए। इस मौके पर निदेशक परिवहन अनुपम कश्यप, अतिरिक्त आयुक्त परिवहन घनश्याम, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी दिले राम धीमान, टीएसपी सड़क सुरक्षा अमर सिंह, क्षेत्रीय प्रबंधक विनोद शर्मा, टीडीएम हैड क्वार्टर जीएस संगरोली एवं परिवहन विभाग व पुलिस विभाग के अधिकारी सहित व कर्मचारी मौजूद रहे।

ई-परिवहन सेवाओं का लाभ उठाने को किया जागरूक

कार्यक्रम के दौरान परिवहन मंत्री ने परिवहन संबंधी कार्य के लिए ई-परिवहन सेवा का भरपूर लाभ उठाने के लिए भी जागरूक किया और अपने कीमती समय व धन की बचत करें। उन्होंनें कहा कि लोग ई-परिवहन सुविधा आप घर बैठे व सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त लोकमित्र केंद्रों से प्राप्त कर सकते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!