IGMC का मेल मैडीसन वार्ड बना अखाड़ा, जूनियर और सीनियर प्रशिक्षु डॉक्टर के बीच जमकर बरसे लात-घूंसे

Edited By Vijay, Updated: 25 Apr, 2019 09:56 PM

trainee doctor figth in igmc

हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आई.जी.एम.सी. में प्रशिक्षु डाक्टरों की आपसी लड़ाइयां आए दिन सामने आ रही हैं। बुधवार रात को मेल मैडीसन वार्ड में जूनियर डॉक्टर साहिल और सीनियर डॉक्टर विवेक के बीच जमकर लात-घूंसे बरसे।

शिमला: हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आई.जी.एम.सी. में प्रशिक्षु डाक्टरों की आपसी लड़ाइयां आए दिन सामने आ रही हैं। बुधवार रात को मेल मैडीसन वार्ड में जूनियर डॉक्टर साहिल और सीनियर डॉक्टर विवेक के बीच जमकर लात-घूंसे बरसे। इस दौरान जूनियर प्रशिक्षु डॉक्टर के नाक पर चोटें आई हैं। जब मेल मैडीसन वार्ड में यह लड़ाई सामने आई तो इस दौरान वार्ड में भर्ती मरीजों के बीच अफरा-तफरी मच गई। मरीज एकदम से जाग उठे और लड़ाई को देखकर चकित रह गए। दोनों के बीच लड़ाई कुछ इस तरह से हुई कि प्रशासनिक अधिकारियों के मौके पर पहुंचने पर ही दोनों डॉक्टरों को शांत करवाया गया।

ड्यूटी देने को लेकर हुई लड़ाई

बताया जा रहा है कि दोनों डॉक्टरों के बीच यह लड़ाई ड्यूटी देने को लेकर हुई, जिस महिला डॉक्टर की ड्यूटी थी वह पहले से बीमार चल रही है, ऐसे में सीनियर ने जूनियर को ड्यूटी देने को कहा। इस विवाद को लेकर दोनों के बीच पहले तो कहासुनी हुई जोकि बाद में लड़ाई में तबदील हो गई। सीनियर डॉक्टर ने जूनियर डॉक्टर पर बदतमीजी करने का आरोप लगाया है। जूनियर डॉक्टर ने भी सीनियर पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। जूनियर प्रशिक्षु डॉक्टर साहिल प्रथम वर्ष तो सीनियर प्रशिक्षु डॉक्टर विवेक द्वितीय वर्ष में पढ़ता है।

रैजीडैंट्स डॉक्टर ने प्रधानाचार्य को दी शिकायत

मामले को लेकर रैजीडैंट्स डॉक्टर ने आई.जी.एम.सी. के प्रधानाचार्य को शिकायत दी है और मामले को लेकर कार्रवाई करने की मांग की है। यहां पर सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि आखिर जूनियर और सीनियर की आपस में बन क्यों नहीं रही है। इसको लेकर प्रशासन भी हैरान है। जूनियर डॉक्टर साहिल ने मामले की शिकायत पुलिस चौकी लक्कड़ बाजार में दी है। पुलिस को मिली शिकायत में जूनियर डॉक्टर ने सीनियर पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

एच.ओ.डी. को दिए रिपोर्ट सौंपने के निर्देश

आई.जी.एम.सी. प्रशासन ने मामले को लेकर जांच शुरू कर दी है। मामले को लेकर प्रिंसीपल हरकत में आ गए हैं और एच.ओ.डी. को मामले की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। एच.ओ.डी. को प्रिंसीपल ने यह भी निर्देश दिए हैं कि जल्द मामले की रिपोर्ट दें। अब जांच के बाद यह खुलासा हो पाएगा कि आखिर में लड़ाई करने को लेकर किस प्रशिक्षु डॉक्टर की गलती है। एच.ओ.डी. को शीघ्र ही मामले की रिपोर्ट प्रिंसीपल को देनी होगी।

क्या बोले आई.जी.एम.सी. के प्रिंसीपल

आई.जी.एम.सी. के प्रिंसीपल रवि चंद शर्मा ने बताया कि मुझे रैजीडैंट्स डॉक्टर की तरफ से दोनों प्रशिक्षु डॉक्टर के बीच हुई लड़ाई की शिकायत मिली है। रैजीडैंट्स ने शिकायत के माध्यम से मांग की है कि मामले की कार्रवाई होनी चाहिए। मैंने एच.ओ.डी. को मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं और शीघ्र ही मामले की रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। दोनों के बीच हुई लड़ाई को लेकर जल्द ही सच्चाई सामने आएगी।

क्या कहती है पुलिस

डी.एस.पी. हैडक्वार्टर प्रमोद शुक्ला ने बताया कि जूनियर प्रशिक्षु डॉक्टर की तरफ से हमें शिकायत मिली है। जूनियर ने सीनियर पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। दोनों डॉक्टरों के बीच हुई लड़ाई का असली सच जल्द ही सामने आएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!