वीकैंड पर उमड़ा पर्यटकों का सैलाब, सोलंगनाला से पलचान तक लगा 3 KM लंबा जाम

Edited By Vijay, Updated: 18 Oct, 2020 11:48 PM

traffic jam in solangnala

अटल टनल रोहतांग केलांग मार्ग पर रविवार को 3 किलोमीटर लंबा ट्रैफिक जाम लगा। सोलंगनाला से पलचान तकलगे ट्रैफिक जाम ने जहां सैलानियों को खासा परेशान किया, वहीं पुलिस प्रशासन की व्यवस्थाओं की भी यहां पोल खुलती नजर आई।

मनाली (ब्यूरो): अटल टनल रोहतांग केलांग मार्ग पर रविवार को 3 किलोमीटर लंबा ट्रैफिक जाम लगा। सोलंगनाला से पलचान तकलगे ट्रैफिक जाम ने जहां सैलानियों को खासा परेशान किया, वहीं पुलिस प्रशासन की व्यवस्थाओं की भी यहां पोल खुलती नजर आई। वीकैंड पर जहां मनाली में सैलानियों की खासी चहलकदमी देखने को मिली, वहीं रविवार को अधिकतर सैलानियों ने अटल टनल रोहतांग होते हुए लाहौल का रुख किया। रविवार शाम को जब सैलानी लाहौल की वादियों से घूमकर मनाली लौट रहे थे तो सोलंगनाला में ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा।

करीब 3 किलोमीटर तक लगे इस ट्रैफिक जाम को खुलवाने के लिए यहां तैनात पुलिस जवानों को भी खासी कसरत करनी पड़ी। मनाली में समर सीजन के दौरान तो ट्रैफिक जाम सैलानियों के लिए आफत बनता ही है, लेकिन इस बार विंटर सीजन की शुरूआत में ही ट्रैफिक जाम ने पर्यटकों को परेशान करना शुरू कर दिया है। अटल टनल के रास्ते पर रविवार शाम को लगे ट्रैफिक जाम में सैंकड़ों वाहन घंटों फंसे रहे।

ट्रैफिक जाम में फंसे वाहन चालकों संदीप सिंह, शिवराम राणा व राजकुमार का कहना है कि वे रविवार को परिवार सहित लाहौल घूमने गए थे। उन्होंने कहा कि सबसे पहले उन्हें अटल टनल के नॉर्थ पोर्टल यानी लाहौल की तरफ  ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा जैसे वहां से निकले उसके बाद सोलंगनाला के समीप उन्हें ट्रैफिक जाम में फंसने पर मजबूर होना पड़ा। उन्होंने कहा कि प्रशासन को यहां टै्रफिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए उचित कदम उठाने चाहिए।

यहां बता दें कि अटल टनल के बनने के बाद जहां मनाली से लेकर लाहौल तक सबसे ज्यादा जो दिक्कत सामने आई वह है ट्रैफिक जाम की। खासकर वीकैंड पर यहां गाडिय़ों की आवाजाही काफी अधिक हो जाती है। लोग व सैलानी अटल टनल रोहतांग को देखने की चाह में जहां दूर-दूर से यहां पहुंच रहे हैं, वहीं ट्रैफिक जाम राहगीरों को तंग कर रहा है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि अटल टनल के अंदर व बाहर पुलिस जवान तैनात हैं और ट्रैफिक नियम तोडऩे वालों के साथ सख्ती से निपटा जा रहा है।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!