चेतावनी के बावजूद जान जोखिम में डाल रहे पर्यटक, महंगा पड़ सकता है सौदा

Edited By Vijay, Updated: 01 Jul, 2018 07:16 PM

tourists taking risk of the life despite the warnings

प्रशासन की मनाही के बावजूद खड्डों व नदियों में नहाने का शौक पर्यटकों में कम नहीं हुआ है। गर्मी से राहत पाने के लिए यहां आने वाले पर्यटक जान जोखिम में डालकर खड्डों में नहाने को आतुर हैं।

धर्मशाला: प्रशासन की मनाही के बावजूद खड्डों व नदियों में नहाने का शौक पर्यटकों में कम नहीं हुआ है। गर्मी से राहत पाने के लिए यहां आने वाले पर्यटक जान जोखिम में डालकर खड्डों में नहाने को आतुर हैं। मस्ती में वे इतने बेखौफ हो जाते हैं कि गहरे पानी में अठखेलियां उनकी जान पर भारी पड़ सकती हैं। रविवार को भी धर्मशाला की निकटवर्ती मनूनी व इक्कू खड्ड में ऐसे ही दृश्य देखने को मिले। ऊपरी क्षेत्रों में छाए काले बादलों व स्थानीय लोगों की चेतावनी के बावजूद कुछ पर्यटक घंटों खड्डों पर अठखेलियां करते रहे। उल्लेखनीय है कि प्रशासन ने मौत के कुएं के नाम से मशहूर खड्डों के रास्तों को बंद किया है। इसके बावजूद यहां आने वाले पर्यटक व स्थानीय लोग कोई न कोई जुगाड़ करके खड्डों में उतरने से नहीं हिचक रहे हैं। आलम यह बन चुका है कि इक्कू खड्ड में तो वीकैंड पर सैंकड़ों लोग सैल्फी लेने व नहाने के लिए उतर रहे हैं।
PunjabKesari

लोग हैं कि सुधरते नहीं
अपनी जान को जोखिम में डालने वाले लोग भी सुधर नहीं रहे हैं। वहीं प्रशासनिक व्यवस्थाएं भी पूरी तरह से सिरे नहीं चढ़ रही हैं। नदियों व खड्डों के किनारे जाने वाले रास्तों को बंद नहीं किया जा सका है। नदियों व खड्डों के किनारे ऐसे बोर्ड कई-कई जगहों पर लगाए गए हैं कि लोग इनके किनारों पर नहीं उतरें, बावजूद इसके लोग नहीं समझते। ऐसे में सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि सरकार क्या कर सकती है। ऐसे में यदि लोग जागरूक नहीं होंगे तो इस तरह की दुर्घटनाएं लगातार होती रहेंगी।
PunjabKesari

जान जोखिम में न डालें लोग : एस.पी.
एस.पी. संतोष पटियाल ने कहा कि जिला कांगड़ा की विभिन्न खड्डों में पर्यटकों को न नहाने के लिए चेतावनी बोर्ड लगाए गए हैं। इसके बावजूद पर्यटक खड्डों में नहाने के लिए उतर रहे हैं तो उक्त खड्डों में जान गंवाने वाले लोगों के विवरण सहित बोर्ड लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिंदगी अनमोल है और लोगों को खड्डों में उतरकर अपनी जान को खतरे में नहीं डालना चाहिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!