धर्मशाला में निर्वाचित तिब्बती सरकार ने मनाया 73वां स्वतंत्रता दिवस, लोबसांग सांग्ये ने फहराया तिरंगा

Edited By Ekta, Updated: 15 Aug, 2019 11:48 AM

tibetan government dharamshala celebrated 73rd independence day

धर्मशाला में निर्वाचित तिब्बती सरकार के प्रेजिडेंट डॉ लोबसांग सांग्ये ने धर्मशाला स्थित केन्द्रीय तिब्बती प्रशासन कशाग सचिवालय में 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। साथ ही उन्होंने इस मौके पर राष्ट्रीय ध्वज भी फहराया। इस दौरान लोबसांग सांग्ये ने कहा कि...

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): धर्मशाला में निर्वाचित तिब्बती सरकार के प्रेजिडेंट डॉ लोबसांग सांग्ये ने धर्मशाला स्थित केन्द्रीय तिब्बती प्रशासन कशाग सचिवालय में 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। साथ ही उन्होंने इस मौके पर राष्ट्रीय ध्वज भी फहराया। इस दौरान लोबसांग सांग्ये ने कहा कि आज खुशी का दिन है और भारत को इस दिन स्वतंत्रता मिली थी।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि वह हर साल इस दिवस को मनाते हैं और भगवान से प्रार्थना करते हैं कि भारत की उन्नति हो। सारे संसार में भारत नम्बर वन हो। जितना कुछ भारत सरकार ने और भारत के लोगों के लिए तिब्बती समुदाय के लोगों के लिए किया किसी और सरकार या देश ने नहीं किया है।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अच्छे दिन का सपना जो है वो देश के हर एक नागरिक को मिले। उन्होंने कहा कि उनके गुरु महामहिम दलाई लामा और तिब्बती समुदाय के लोग सबसे ज्यादा भारत में ही हैं और खास कर उनके धर्मगुरु महामहिम दलाई लामा जी धर्मशाला हिमाचल में हैं।
PunjabKesari

उन्होंने देश वासियों को रक्षा बंधन की बधाई भी दी और साथ ही कहा कि आज का दिन तिब्बतियन लुनार कलेंडर के अनुसार फुल मून डे भी है, इसलिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण है।
PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!