यहां पहाड़ी दरकने से 40 घरों पर मंडराया खतरा, लोगों ने DC से लगाई मदद की गुहार

Edited By Vijay, Updated: 05 Mar, 2019 10:37 PM

threatened of 40 houses from landslide on hill people asked for help from dc

चम्बा जिला के अंतर्गत आते चुराह उपमंडल के दायरे में आने वाली ग्राम पंचायत बघेईगढ़ के गांव कंगेला में बीते दिनों हुई भारी बर्फबारी व बारिश के वजह से भारी मात्रा में भू-स्खलन हुआ। भू-स्खलन की वजह से गांव के ऊपर मौजूद पहाड़ी पर दरारें पड़ गई हैं। इस...

चम्बा: चम्बा जिला के अंतर्गत आते चुराह उपमंडल के दायरे में आने वाली ग्राम पंचायत बघेईगढ़ के गांव कंगेला में बीते दिनों हुई भारी बर्फबारी व बारिश के वजह से भारी मात्रा में भू-स्खलन हुआ। भू-स्खलन की वजह से गांव के ऊपर मौजूद पहाड़ी पर दरारें पड़ गई हैं। इस वजह से गांव में रहने वाले करीब 30 से 40 परिवारों को खतरा पैदा हो गया है। मंगलवार को डी.सी. चम्बा से मिले गांव के एक प्रतिनिधिमंडल ने डी.सी. चम्बा को सौंपे अपने मांग पत्र में यह बात कही। प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई पंचायत प्रधान महबूब के साथ अन्य प्रभावित शामिल रहे। पंचायत प्रधान ने डी.सी. को बताया कि गांव पर मंडरा रहे इस खतरे को देखते हुए गांव के करीब 40 परिवारों को रात के समय गांव के दूसरे सुरक्षित स्थान पर मौजूद दूसरों के घरों में पनाह लेने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

दरकी पहाड़ी में ब्लास्टिंग की जाए

डी.सी. चम्बा ने जब प्रतिनिधिमंडल से इस समस्या से निजात पाने संबंधित समाधान के बारे में पूछा तो प्रधान ने कहा कि अगर गांव के ऊपरी दरकी पहाड़ी में ब्लास्टिंग की जाए तो उस वजह से घरों को कम नुक्सान पहुंचेगा तो साथ ही गांव पर मंडरा रहे खतरे को समाप्त किया जा सकता है। इस पर डी.सी. चम्बा हरिकेश मीणा ने कहा कि वह पूरी योजना बना कर लिखित में पत्र सौंपें तो इसके लिए पूरी सहायता मुहैया करवाई जाएगी।

टैंट की सुविधा मुहैया करवाई जाए

प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि पिछले कई दिनों से शाम को दूसरों के घरों में पनाह लेने के लिए मजबूर परिवारों को प्रशासन टैंट मुहैया करवाए ताकि कम से कम वे टैंड लगाकर अपने परिवारों के साथ रहने योग्य हो सकें ताकि पड़ोसी गांव के लोगों को परेशानी न हो। प्रधान महबूब ने बताया कि डी.सी. ने कहा कि इस बारे में भी प्रशासन पूरी मदद करने को तैयार है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!