Social Media पर वरिष्ठ नेताओं पर अभद्र टिप्पणी करने वालों पर गिरेगी गाज

Edited By Ekta, Updated: 17 Jun, 2019 10:32 AM

those who make abusive remarks on senior media on social media

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद सोशल मीडिया पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले पार्टी पदाधिकारियों की रिपोर्ट तैयार हो गई है। ऐसे में जांच के लिए गठित 4 सदस्यीय कमेटी सोमवार को अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर...

शिमला (राक्टा): लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद सोशल मीडिया पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले पार्टी पदाधिकारियों की रिपोर्ट तैयार हो गई है। ऐसे में जांच के लिए गठित 4 सदस्यीय कमेटी सोमवार को अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर को सौंप देगी। सूचना के अनुसार कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर करीब आधा दर्जन पदाधिकारियों को निलंबित किया जा सकता है जबकि दर्जन भर को चेतावनी दी जा सकती है। प्रदेश कांग्रेस द्वारा सोशल मीडिया पर नेताओं के खिलाफ बयानबाजी करने को लेकर गठित कमेटी ने अपनी 90 से 100 पेजों की रिपोर्ट तैयार की है। सूत्रों के अनुसार कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में पूरे तथ्यों के साथ कार्रवाई की सिफारिश की है। कमेटी ने उन आधा दर्जन पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की सिफारिश की है जो जानबूझ कर लगातार पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं तथा हार के लिए उनके बयानों को जिम्मेदार ठहराने में लगे हैं। 

संबंधित पदाधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई करने के पीछे कमेटी ने तर्क दिया है कि भविष्य में कोई भी पदाधिकारी व कार्यकत्र्ता अनुशासनहीनता न करे तथा उन्हें इससे सबक मिले। इसके लिए कार्रवाई आवश्यक है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर बयानबाजी व शेयर करने वाले अधिकांश पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को चेतावनी देने तथा भविष्य में ऐसा न करने की हिदायत देने के साथ छोड़ने की बात कही गई है। सूचना के अनुसार कमेटी ने सभी मामलों की पड़ताल कर कार्यकर्ताओं का पिछला रिकार्ड भी खंगाला है। प्रदेश कांग्रेस के राजनीतिक सचिव हरिकृष्ण हिमराल ने बताया कि सोशल मीडिया पर पार्टी नेताओं के खिलाफ बयानबाजी करने वाले पदाधिकारियों की रिपोर्ट तैयार कर ली गई है। उन्होंने कहा कि सोमवार को संबंधित रिपोर्ट पार्टी प्रदेशाध्यक्ष को सौंप दी जाएगी।

रिपोर्ट में ये सुझाव भी किए शामिल

सूत्रों के अनुसार कमेटी ने भविष्य में इस तरह के मामलों की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए सुझाव भी दिए हैं। इसके तहत संगठन को मजबूत करने तथा सक्रिय कार्यकर्ताओं को संगठन में सम्मान देने की बात कही गई है। सूत्रों के अनुसार रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ ऐसे लोगों को भी संगठन में अहम पद दिए गए हैं जिन्होंने पार्टी के लिए कोई भी काम नहीं किया है, साथ ही ऐसे लोग संगठन की बैठकों व कार्यक्रमों में भी भाग नहीं ले रहे हैं। इससे सक्रिय कार्यकत्र्ताओं के मनोबल पर असर पड़ रहा है।

कोई कितना भी प्रभावशाली क्यों न हो, नहीं होगी अनुशासनहीनता सहन

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि रिपोर्ट मिलने के बाद गुण-दोष के आधार पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि पार्टी के भीतर अनुशासनहीनता किसी भी स्तर पर सहन नहीं होगी चाहे कोई कितना भी प्रभावशाली क्यों न हो।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!